Galtagate police station of Jaipur arrested the vicious accused of cyber fraud-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 11:14 am
Location
Advertisement

जयपुर के गलतागेट थाना पुलिस ने साइबर ठगी के शातिर आरोपी को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जनवरी 2020 4:42 PM (IST)
जयपुर के गलतागेट थाना पुलिस ने साइबर ठगी के शातिर आरोपी को किया गिरफ्तार
जयपुर। गलतागेट थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में एक साइबर ठग को बुधवार दोपहर गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। डीसीपी (नोर्थ) डॉ. राजीव पचार ने बताया कि साइबर ठगी में आरोपी सद्दाम हुसैन (30) निवासी गोवर्धन मथुरा उत्तरप्रदेश हाल जेपी कॉलोनी भट्टा बस्ती को गिरफ्तार किया गया है।

25 जनवरी को तूंगा निवासी शंकरलाल गुप्ता ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी फर्म की प्रोपराईटर सरिता सोनी के पास अमित मलिक नाम के एक युवक ने कॉल किया था। आर्मी एरिया चिकारा केंटीन से होने की कहकर 25 कट्टे चावल के भिजवाने की कहा। भुगतान की कहने पर ऑनलाईन ट्रांसफर करने की कहकर वाट्सएेप के जरिए बार कोड भेजा। स्कैन करते ही पीड़ित के बैंक खाते से 19 हजार रुपए निकल गए। मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास करने पर बंद मिला।

पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई के तहत सराहनीय कार्य करते हुए कांस्टेबल कानाराम व बुद्घराम ने साइबर ठग सद्दाम हुसैन को धर-दबोचा। पूछताछ में सामने आया है कि बार कोड भेजकर ऑनलाइन ठगी करता था। यूपीआई खाते में रुपए ट्रांसफर होने के बाद मेवात क्षेत्र के अपने साथियों को भेजकर नकद या अपने बैंक खाते में रुपए प्राप्त कर लेता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने के साथ ही गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement