Fusion of folk songs with Bollywood songs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:20 pm
Location
Advertisement

बॉलीवुड नग्मों के साथ लोकगीतों के फ्यूजन ने बांधा समां

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 अप्रैल 2019 9:34 PM (IST)
बॉलीवुड नग्मों के साथ लोकगीतों के फ्यूजन ने बांधा समां
जयपुर। 'तुम जो मिल गए हो..', 'कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है..', 'रंजिश ही सही..' जैसे पुराने गीतों के साथ ग़ज़ल, सूफियाना कलामों और बॉलीवुड नग्मों से सजी शाम जयपुराइट्स के लिए यागदार रही। सामाजिक सांस्कृतिक संस्था सृजन द स्पार्क के जयपुर चैप्टर की ओर से मंगलवार को हुए ग्रुप के पहले कार्यक्रम 'जश्न-ए-परवाज' का शहर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजन हुआ। कार्यक्रम में प्रसिद्ध टीवी कलाकार, कवी शैलेश लोढ़ा की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम की अध्यक्षता हुई।

प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक राजकुमार रिज़वी ने सशक्त संगीत के साथ हारमोनियम की ऐसी उम्दा जुगलबंदी पेश की सभागार का कोना-कोना गुंजायमान हो गया। उन्हीं के साथ उनकी पुत्रियां, ए.आर रहमान सहित कई प्रमुख कलाकारों के काम कर चुकी रूना रिज़वी ने अपने पसंदीदा ग़ज़लों और नग्मों से संगीतमय इंद्रधनुषी छठा बिखेरी।

वहीं नेहा रिज़वी ने बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध गीतों के साथ लोकगीतों का फ्यूज़न पेश कर दर्शकों को रोमांचित किया। जिनमें बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह के नग्में 'नैना लागे..', 'मन मस्त मगन..' के साथ फ्यूज़न में 'आज जाने की जिद ना करो..', 'लग जा गले की फिर हसी रात हो ना हो..' पुराने गीतों से माहौल सूफियाना कर दिया। इस सुहानी संगीतमय शाम के दौरान प्रसिद्ध गायक मनहर उधास को सृजन द स्पार्क लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड 2019 से नवाज़ा गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement