fury on prohibition admission with religious symbol in hcs exam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:27 pm
Location
Advertisement

एचसीएस परीक्षा में धार्मिक चिह्न लेकर प्रवेश पर पाबंदी पर सिख समुदाय ने जताया रोष

khaskhabar.com : शनिवार, 30 मार्च 2019 7:24 PM (IST)
एचसीएस परीक्षा में धार्मिक चिह्न लेकर प्रवेश पर पाबंदी पर सिख समुदाय ने जताया रोष
कैथल। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा 31 मार्च को पूरे प्रदेश में करवाए जाने वाली एचसीएस परीक्षा में हरियाणा सरकार द्वारा धार्मिक चिन्ह पहन कर परीक्षा देने पर प्रतिबन्ध लगाने से सिख समुदाय के लोगो में भारी रोष व्याप्त है।

हरियाणा सरकार के इस निर्णय के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल बादल से जुड़े नेताओं और कार्येकर्ताओं ने कैथल लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर यह मांग की गई सिख समुदाय के परीक्षार्थियो पर यह प्रतिबन्ध हटाया जाए, शिरोमणि अकाली दल बादल प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा और अकाली नेता प्रीतपाल सिंह जब्बर ने कहा कि हरियाणा सरकार के निर्णय से सिख समुदाय के लोगो में सरकार के खिलाफ बड़ा गुस्सा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जानबूझ कर सिखो भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है, उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिक्खो को किसी भी स्थान पर धार्मिक चिन्ह पहन कर जाने की अनुमति दी गई है, उन्होंने कहा कि भारतीय सविधान की धारा 25 में भी सिक्खो को अपने धार्मिक चिन्ह पहनने का अधिकार दिया गया है इसलिए हरियाणा सरकार द्वारा सिक्खो पर प्रतिबन्ध लगाना सरासर अन्याय है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा अपने निर्णय को तुरंत वापिस नहीं लिया तो शिरोमणि अकाली दल बादल अपना आंदोलन तेज करेगा और परीक्षा केंद्रों पर भी प्रदर्शन करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement