Fury in the attack on Dalits in Koregaon memorandum sent to the President-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:31 pm
Location
Advertisement

कोरेगांव में दलितों पर हुए हमले को लेकर में रोष, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

khaskhabar.com : बुधवार, 03 जनवरी 2018 8:29 PM (IST)
कोरेगांव में दलितों पर हुए हमले को लेकर में रोष, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
झांसी। पीएम मोदी जी! यह दलितों के साथ क्या होने लगा है। अब वह सुरक्षित भी नहीं है। अपने विचार रखने पर उनके साथ मारपीट व हत्या की जा रही है। जिसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। दलितों पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाही करते हुए न्याय दिया जाये। ऐसी मांग करते हुए आज बुन्देलखंड के झांसी में बसपा नेता और वकीलों ने भीमा कोरेगांव में दलितो ंपर हुए हमले की कडी निंदा करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है।
म्हाराष्ट्र कि कोरेगांव में दलितोे पर हुए हमले को लेकर झांसी में बसपा नेता और वकीलों का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। जहां उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। जहां उन्होंने बताया कि कोरेगांव में 200 वर्ष होने पर देश के विभिन्न दलित संगठनों द्वारा कार्यक्रम किये गये थे। जिसमें सभी ने अपने-अपने विचार रखे। जिसे सामंतवादी विचारधारा सोच वाले मनुवादी लोग बर्दास्त नहीं कर पाये और उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिससे कई दलित घायल हो गये। जबकि एक दलित युवक की मौत हो गई।
दलितों पर हुंये इस हमले से पूरे देश के दलितों में रोष व्याप्त है। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे वकीलों ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए हमलावरों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की। इसके साथ ही मृतक दलित युवक को 1 करोड़ की आर्थिक मदद दी जाये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement