Friday prayers held peacefully amidst heavy security in Gyanvapi Mosque-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:01 pm
Location
Advertisement

ज्ञानवापी मस्जिद में भारी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरिके से हुई जुमे की नमाज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मई 2022 3:31 PM (IST)
ज्ञानवापी मस्जिद में भारी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरिके से हुई जुमे की नमाज
वाराणसी। ज्ञानवापी विवाद में जल्द कोर्ट में सुनवाई होनी है, तो वहीं भारी पुलिस सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद में शांतिपूर्ण तरह से जुमे की नमाज अदा की गई। दोनों पक्षों की ओर से लगातार लोगों से शांति बनाये रखने की अपील भी की गई। नमाज पढ़ने से पहले ही अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमें की नमाज के चलते लोगों से अपील की थी कि, सभी अपने घरों की नजदीकी मस्जिदों में नमाज पढ़े और घरों से वुजू करके आएं। वहीं जिलाधिकारी ने विवाद के बीच नमाजियों के वुजू के लिए पानी का इंतजाम भी कराया।

इसके अलावा जिला अधिकारी ने सील किए गए वुजू खाने को जगह को सुरक्षित रखे जाने पर जोर दिया है। धार्मिक नेताओं और धर्म गुरुओं से भी शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए भी अपील की है।

मस्जिद की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा, हर व्यक्ति से पूछताछ हुई और मस्जिद में जगह खत्म हो जाने के बाद लोगों को अंदर जाने से रोक दिया गया।

शुक्रवार सुबह तक नमाजियों का ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अंदेशा लगाया जा रहा था, माहौल शांत रहे इसलिए देर रात तक सुरक्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने मार्च भी किया और पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अदालत में फव्वारे की जगह पर शिवलिंग के दावे के कारण उस जगह को सील करा दिया है। मस्जिद से नमाज अदा करने के बाद लोगों ने किसी मिडिया कर्मी से बात नहीं की। भारी संख्या में ज्ञानवापी मस्जिद के ठीक सामने मस्जिद में नमाज पढ़ी।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement