Free Shuttle Bus Service-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:03 pm
Location
Advertisement

कुंभ मेला - शटल बस सेवा से करिए मुफ्त सफर

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जनवरी 2019 3:24 PM (IST)
कुंभ मेला - शटल बस सेवा से करिए मुफ्त सफर
अमरीश मनीष शुक्ल
प्रयागराज । प्रयागराज की कुंभ मेले में श्रद्धालुओं को शटल बस सेवा के द्वारा मुफ्त में सफर का लाभ मिल सकेगा। हालांकि मुफ्त में सफर केवल मुख्य स्नान पर्वों की तिथियों के साथ एक दिन पहले व एक दिन बाद तक ही होगा। बाकी अन्य दिनों पर इन बसों से सफर पर निर्धारित किराया चुकाना होगा। परिवहन निगम द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना योजना के अनुसार कुल 18 दिन श्रद्धालुओं को निशुल्क बस सेवा प्रदान की जाएगी, जिसका क्रम मकर संक्रांति के पर्व के तहत आज से शुरू हो गया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम डॉ हरीश चंद्र यादव ने बताया कि आज से प्रयागराज पहुंचने वाली रोडवेज बसों का ठहराव कुंभ के लिये बनाये गये छह सेटलाइट बस अड्डों पर होगा। इन बस अड्डों से शटल बसों की नि:शुल्क सेवा श्रद्धालुओं को मिलेगी। जो उन्हे मेला क्षेत्र तक पहुंचायेंगी व वापस भी ले आयेंगी।
कुंभ मेले के दौरान 6 स्नान तिथि हैं। हर स्नान पर तीन दिनों तक शटल बसें मेला क्षेत्र तक नि:शुल्क श्रद्धालुओं को आवागमन कराएंगी।

48 दिन तक सुविधा


कुंभ मेला के तहत प्रयागराज में 500 से अधिक सटल बसें चलाई जा रही है, जिनमें से आधे से अधिक बसें 1 जनवरी से ही संचालित की जाने लगी है । जबकि आज से सभी बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है । अगले 48 दिनों तक यह शटल बस सेवा श्रद्धालुओं को कुंभ मेला क्षेत्र में अपनी सुविधाएं प्रदान करेंगी ।गौरतलब है कि कुंभ का पहला शाही स्नान 15 जनवरी दिन मंगलवार मकर संक्रांति से शुरू हो रहा है। ऐसे में शटल बसें 14, 15 व 16 जनवरी को श्रद्धालुओं को फ्री सफर की सुविधा मिलेगी। बाकी दिनों में श्रद्धालुओं से शटल बसें पांच, दस व पंद्रह रुपए किराया लेगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement