fourteen ministers can become ministers in Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2019 2:25 pm
Location
Advertisement

शाह ने लगाई खट्टर की सूची मोहर , कुल चौदह मंत्री बन सकते हैं हरियाणा में

khaskhabar.com : सोमवार, 11 नवम्बर 2019 6:37 PM (IST)
शाह ने लगाई खट्टर की सूची  मोहर ,  कुल चौदह मंत्री बन सकते हैं हरियाणा में
निशा शर्मा
चंडीगढ़ ।
हरियाणा में मंत्रिमंडल के गठन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सूची पर मोहर लगा दी है । खट्टर पिछले चार-पांच दिन से मंत्रिमंडल गठन के सिलसिले में शाह से मुलाकात के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए थे । शाह से खट्टर की मुलाक़ात करीब दो घंटे चली और इसमें संभावित मंत्रियों के नाम तय कर दिए गए. ।अगले दो-तीन दिन में हरियाणा राज भवन में आयोजित समारोह में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है ।
भाजपा के जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती हैं, उनमें अनिल विज, कंवरपाल गुर्जर, डॉ. बनवारी लाल, डॉ, अभय सिंह यादव, मूलचंद शर्मा, निर्मल रानी और डॉ. कमला गुप्ता के नाम शामिल हैं । भाजपा को समर्थन दे रही जननायक जनता पार्टी (जजपा) की तरफ से रामकुमार गौतम व ईश्वर सिंह को मंत्री बनाया जाएगा । इसके अलावा दो निर्दलीय विधायकों रणजीत सिंह और बलराज कुंडू को भी मंत्रिमंडल में लिया जा सकता है । बताया जा रहा हैकि मंत्रिमंडल गठन के समय सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की जाएगी ।
साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार मंत्रिमंडल का गठन करते समय एक-दो पद खाली भी रख सकते हैं, ताकि भविष्य में इसके विस्तार की जरूरत महसूस होने पर कुछ अन्य विधायकों को मंत्री पद दिए जा सकें । कानूनन हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री सहित 14 विधायक ही मंत्री बन सकते हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement