Four vicious men arrested in Haryana Police uniform on the pretext of doubling the amount-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2022 7:24 pm
Location
Advertisement

हरियाणा पुलिस की वर्दी में लोगों को रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगने वाले चार शातिर गिरफ्तार

khaskhabar.com : सोमवार, 06 दिसम्बर 2021 2:30 PM (IST)
हरियाणा पुलिस की वर्दी में लोगों को रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगने वाले चार शातिर गिरफ्तार
हनुमानगढ़ । जिला स्पेशल टीम व भादरा पुलिस ने रविवार को हिसार बाईपास रोड पर नाकाबंदी में बड़ी कार्रवाई कर एक इनोवा गाड़ी में सवार हरियाणा के चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है जो पुलिस की वर्दी में लोगों को रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगी किया करते हैं। ठगों के विरुद्ध राजस्थान, हरियाणा व पंजाब के कई जिलों में 30 अभियोग पूर्व में दर्ज है।

हनुमानगढ़ एसपी प्रीति जैन ने बताया कि वार्ड नंबर 25 निवासी मांगी लाल सैनी ने 4 दिसंबर को थाना भादरा में एक रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें बताया कि 25 नवंबर को हरियाणा पुलिस के 2 पुलिसकर्मी व उनके तीन चार साथियों ने रकम दोगुना करने का भरोसा दिला उससे 2 लाख रुपये लिए थे। तकाजा करने पर आज देकर चले गए। बाद में संभाला तो 50-50 हजार की 4 गड्डियों में केवल ऊपर नीचे के नोट असली थे, बीच में सफेद कागज थे। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान थानाधिकारी राकेश गोदारा द्वारा शुरू किया गया।


एसपी जैन ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार मीणा व सीओ भादरा सुनील झाझडिया के सुपर विजन एवं थाना अधिकारी राकेश गोदारा व डीएसटी प्रभारी भजनलाल के नेतृत्व में थाना स्तर एवं डीएसटी की एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा रविवार को हिसार बाईपास रोड पर की गई नाकाबंदी में आदमपुर की तरफ से आती एक इनोवा कार को रोक कर कार में बैठे हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने दो गुवको व दो अन्य से पूछताछ की तो वे घबरा गए। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करना बताया। पुलिस की वर्दी भी नकली पहन रखी थी।

इस पर हरियाणा पुलिस के एएसआई की वर्दी पहने अक्षय वाल्मीकि पुत्र शमशेर सिंह (20 ) एवं सिपाही की वर्दी में नरेश वाल्मीकि पुत्र शीशपाल (26) निवासी थाना भुना जिला फतेहाबाद हरियाणा एवं 2 अन्य बलराज वाल्मिकी पुत्र जयकरण (45) निवासी थाना भुना जिला फतेहाबाद हरियाणा एवं भूरा सिंह राय सिख पुत्र अमरजीत सिंह (41) सिरसा हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ जारी है। जिनसे और भी कई ठगी के मामले खुलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement