Four-storey building collapses in Ghaziabad, police rescue four from debris, many still feared trapped-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:15 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

khaskhabar.com : रविवार, 22 जुलाई 2018 6:34 PM (IST)
गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
गाजियाबाद। उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में निर्माणाधीन 4 मंजिला इमारत गिर गई। इमारत में कई मजदूर दबे होने की खबर है। यह घटना गाजियाबाद के मसूरी इलाके की है। इस हादसे में भी एक शख्स की मौत हो गई है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पह पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। इस दौरान मलबे में फंसे करीब 7 लोगों को बचाया जा चुका है, वहीं 6-7 लोगों के अब भी दबे होने की आशंका है।

बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध तरीके से हो रहा था। नियमों को ताक पर रखकर एक मंजिल में कई फ्लोर बनाए जा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, बिल्डर के खिलाफ घटिया निर्माण कार्य को लेकर पूर्व में भी शिकायत दर्ज की गई है।

शिकायत दर्ज होने के बाद बिल्डर के खिलाफ पूर्व एसएसपी हरि नारायण सिंह ने जांच के आदेश भी दिए थे। लेकिन, आरोपी बिल्डर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी गौण होम्स में अपने परिवार के साथ रहता है, लेकिन हादसे के बाद से ही अपने परिवार के साथ फरार है।

गौरबलत है कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार को रात को करीब 9 बजे दो बिल्डिंगें भरभराकर गिर गईं थीं, जिसमें करीब 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 शव निकाले गए। शनिवार सुबह नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई, जिसमें दो लोगों की मौत की खबर आई।

माना जा रहा है कि निर्माणाधीन इमारतों में अच्छे सामान का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा। जिसकी वजह से बारिश में इमारतें भरभराकर गिर जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement