Four Rahul and three Ajay candidates in Damoh assembly by-election-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:46 am
Location
Advertisement

दमोह विधानसभा उपचुनाव में चार राहुल और तीन अजय उम्मीदवार

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 अप्रैल 2021 1:20 PM (IST)
दमोह विधानसभा उपचुनाव में चार राहुल और तीन अजय उम्मीदवार
दमोह। कहते हैं कि नाम में क्या रखा है? लेकिन हर जगह ये बात लागू नहीं होती, खासकर जब मामला चुनावों का हो। मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव कई मायनों में रोचक होता जा रहा है । इस चुनाव में अजब-गजब रंग भी देखने मिल रहे हैं । यहां राहुल एक नाम के चार और अजय नाम के तीन उम्मीदवार भी मैदान में हैं। दमोह के उप-चुनाव में कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं, यहां मुख्य मुकाबला भाजपा के राहुल लोधी और कांग्रेस के अजय टंडन के बीच है। इन 22 उम्मीदवारों में चार उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका नाम राहुल है। वही तीन उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका नाम अजय है। दो प्रमुख उम्मीदवार तो राजनीतिक दल के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं तो वहीं शेष उम्मीदवार निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

दमोह में आगामी 17 अप्रैल को मतदान होने वाला है और कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के साथ दोनों दलों के संगठन पूरी ताकत झोंके हुए हैं। एक नाम के कई-कई उम्मीदवारों के मैदान में होने से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चचार्एं भी हैं और कयास बाजी का दौर भी जारी है।

इस उप-चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के अलावा भारतीय श्क्ति चेतना पार्टी, बुंदेलखंड क्रांति दल, शिवसेना और 16 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में है। भाजपा और कांग्रेस के अतिरिक्त अन्य उम्मीदवारों का प्रचार बहुत कम ही नजर आ रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement