Foundation stone of 54.41 crore schemes in Nathdwara, development will gain new momentum - Assembly Speaker-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 2:17 pm
Location
Advertisement

नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, विकास को नई गति मिलेगी-विधानसभा अध्यक्ष

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 जुलाई 2020 6:15 PM (IST)
नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, विकास को नई गति मिलेगी-विधानसभा अध्यक्ष
जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष एवं नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. सी. पी. जोशी और ऊर्जा मंत्री डॉ.बी.डी. कल्ला ने गुरूवार को राजसंमद जिले के नाथद्वारा में 54.41 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया। यह कार्यक्रम वीडियों कान्फ्रेन्स के माध्यम से हुआ।

डॉ. सी.पी जोशी ने कहा कि इन योजनाओं से नाथद्वारा में विकास को नई गति मिलेगी। यह योजनाएं नगर को आधुनिक बनाने व विकास को ध्यान में रखते हुए बनाई गई हैं। इससे नगर को सुव्यवस्थित बनाने में सहायता मिलेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राज्य के प्रत्येक क्षेत्र का सुव्यवस्थित व संतुलित विकास होना चाहिए। डॉ. जोशी ने कहा कि क्षेत्र का विधायक होने के नाते आमजन के लिये अधिक से अधिक योजनाओं का क्रियान्वयन कराकर लाभान्वित करने के लिये वे सदैव प्रयासरत रहते हैं। योजनाओं के क्रियान्वयन से क्षेत्र आधुनिक बन सकेगा। विकास के लिए धन की कोई कमी नही आयेगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला थे। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा में स्ट्रीट लाइट के नवीनीकरण से क्षेत्र में प्रगति के नये अवसर खुलेंगे। राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री के निर्देशन में राज्य सरकार विकास के लिये प्रतिबद्ध है। आमजन को विकास कार्यो का लाभ मिल रहा है। यह राजसंमद जिले में अब तक सबसे बड़ी योजना है, जिसमें नाथद्वारा के लिये विद्युत केबल को भूमिगत किया जायेगा। प्रभु श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में खुली विद्युत लाइनों को भूमिगत कर स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण, सुरक्षा के लिये सी.सी.टी.वी. कैमरों के साथ सर्विलांस सिस्टम मय नियंत्राण कक्ष की स्थापना कार्य किये जाएंगे।

डॉ. कल्ला ने कहा कि नाथद्वारा में यह कार्य विधानसभा अध्यक्ष डॉ.जोशी की प्रेरणा व निर्देशन में किया जा रहा है। नाथद्वारा में गुरूवार को भूमिगत विद्युत केबल परियोजना, स्ट्रीट लाइट का नवीनीकरण व शहर में सर्विलांस सिस्टम एवं नियन्त्रण कक्ष की स्थापना का शिलान्यास किया गया। विधानसभा सभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी के निर्देशन में नगर के चहुँमुखी विकास की योजनाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा में नगर की विद्युत लाइनों को भूमिगत करने की 54.41 करोड़ रुपये की स्वीकृत महत्वाकांक्षी योजना के साथ 8 करोड़ रुपये की लागत से स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण एवं विकास योजना तथा 49 लाख रुपये की लागत से सुरक्षा व्यवस्था के लिये उन्नत तकनीक के सीसीटीवी कैमरों के साथ ही सर्विलांस सिस्टम व नियंत्रण कक्ष की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर उर्जा सचिव अजिताभ शर्मा ने जिले में नाथद्वारा के लिये बनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में एम.डी. एविविएनएल अजमेर वी.एस. भाटी ने भी भाग लिया। नाथद्वारा के वल्लभ विलास में आयोजित कार्यक्रम में राजसंमद जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि यह जिले की सबसे बड़ी योजना है। इससे नगर का विकास होगा। इस योजना में 9 फेज होंगे। जहां भी कार्य प्रारम्भ होगा इसकी पूर्व सूचना स्थानीय एरिया में दी जायेगी। इस कार्य में आमजन को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसका ध्यान रखा जायेगा।यह योजना शहर के विकास सौन्दर्यकरण व सुव्यस्थितकरण करने में मददगार साबित होगी। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मनीश राठी, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्याम लाल गुर्जर व समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर ने भी समारोह को सम्बोधित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement