Former Punjab DGP booked for hate speech-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 9:21 am
Location
Advertisement

पंजाब के पूर्व डीजीपी पर 'हेट स्पीच' का मामला दर्ज, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : रविवार, 23 जनवरी 2022 8:30 PM (IST)
पंजाब के पूर्व डीजीपी पर 'हेट स्पीच' का मामला दर्ज, आखिर क्यों, यहां पढ़ें
चंडीगढ़ । पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मोहम्मद मुस्तफा पर रविवार को प्रचार के दौरान मुस्लिम बहुल शहर मलेरकोटला में हेट स्पीच के लिए मामला दर्ज किया गया। मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्तान को पार्टी ने टिकट दिया है। उन पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है।

मामले के दर्ज होने पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुस्तफा ने कहा: "मैंने हिंदुओं को निशाना नहीं बनाया जैसा कि सोशल मीडिया पर आरोप लगाया जा रहा है। मैंने 'फिटने' शब्द का इस्तेमाल किया, जिसका अर्थ है कानून तोड़ने वाले। मैं मुसलमानों के एक समूह पर गुस्सा था जिन्होंने मुझ पर हमला करने की कोशिश की थी। मैं उन्हें चेतावनी दे रहा था, हिंदुओं को नहीं।"

वीडियो में मुस्तफा को कथित तौर पर हिंदुओं को 20 जनवरी को एक सार्वजनिक बैठक के दौरान उनके कार्यक्रम के पास कार्यक्रम आयोजित करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए सुना गया था।

आप के स्थानीय उम्मीदवार जमील-उर-रहमान ने कहा कि उन्होंने मुस्तफा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। रहमान ने कहा था, "उन्होंने आप कार्यकतार्ओं और उम्मीदवार को पीटने की धमकी दी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement