former mla has been attacked in train-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:31 am
Location
Advertisement

मप्र के पूर्व विधायक ने ट्रेन के शौचालय में छुपकर बचाई जान

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 12:10 PM (IST)
मप्र के पूर्व विधायक ने ट्रेन के शौचालय में छुपकर बचाई जान
भोपाल। रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए विभाग भले ही कई स्तरों पर इंतजाम का दावा करे, मगर हकीकत इससे जुदा है। मध्यप्र्रदेश के पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम सोमवार रात गोंडवाना एक्सपे्रस के एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। उस कोच में घुसे एक अपराधी किस्म के युवक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। डॉ. सुनीलम ने जान बचाने के लिए खुद को शौचालय में बंद कर लिया।

पूर्व विधायक ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को मंगलवार को भेजे शिकायती पत्र में कहा कि सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात निजामुद्दीन से मुलताई की ओर जाने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस के बी-1कोच के बर्थ नंबर 17 पर यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान बीना स्टेशन पर एक युवक आरती नाम की लडक़ी के साथ उस कोच में सवार हुआ। यात्रा के दौरान इस युवक ने डॉ. सुनीलम के साथ कई बार अभद्रता की। उन्होंने इसकी शिकायत टीटीई से की। इतना ही नहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के ट्विटर हैंडल पर भी शिकायत की। बीना से भोपाल तक आने में दो घंटे लगे, मगर इस दौरान उन्हें किसी का सहयोग नहीं मिला।

डॉ. सुनीलम ने ट्विटर पर लिखा है कि अनाधिकृत तौर पर यात्रा कर रहा युवक उन्हें लगातार धमकाता रहा। भोपाल स्टेशन पर उसके कई साथी भी आ गए, इस दौरान जान बचाने के लिए उन्हें खुद को शौचालय में बंद करना पड़ा। भोपाल स्टेशन पर जितनी देर गाड़ी खड़ी रही, उतनी देर तक युवक के साथी दरवाजे पर पैर से ठोकर मारते रहे, मगर कोई सुरक्षाकर्मी नहीं आया।

बैतूल जिले के मुलताई से दो बार विधायक रहे डॉ. सुनीलम ने गाड़ी के टीटीई का एक वीडियो बनाया है, जिसे अपनी शिकायत के साथ उन्होंने रेलमंत्री को भेजा है। उनका कहना है कि रेलमंत्री और प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल महज दिखावा है। टीटीई ने युवक को बिना टिकट एसी कोच में यात्रा करने की अनुमति क्यों दी, इसका टीटीई के पास कोई जवाब नहीं था।

उन्होंने आगे लिखा है कि शिकायत के तीन घंटे बाद गाड़ी जब होशंगाबाद पहुंची, तब एक सुरक्षाकर्मी उनके पास आया और बगैर जानकारी लिए चला गया।

उन्होंने लिखा है कि आरपीएफ अधिकारी ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि युवक को भोपाल स्टेशन पर उतार दिया गया, जबकि ऐसा हुआ ही नहीं। अनाधिकृत यात्रा करने वाले युवक के साथियों ने भोपाल स्टेशन पर उन्हें मारने की कोशिश की, अगर वह खुद को शौचालय में बंद नहीं करते तो जान बचना मुश्किल था।

डॉ. सुनीलम समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव और मध्यप्रदेश विधानसभा में सपा विधायक दल के नेता रहे हैं। उन्होंने जान से मारने की धमकी देने वाले गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने, दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल निलंबित कर गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement