Former Lucknow Deputy Deputy Head died from Corona-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 9, 2020 5:25 am
Location
Advertisement

लखनऊ के पूर्व उपमहापौर का कोरोना से निधन

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 जुलाई 2020 12:20 PM (IST)
लखनऊ के पूर्व उपमहापौर का कोरोना से निधन
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ के पूर्व उप महापौर अभय सेठ का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। पूर्व उप महौपार अभय सेठ को जुकाम-बुखार की शिकायत थी। 10 दिन पहले उनमें कोरोना की पुष्टि हुई। बुखार व सर्दी-जुकाम के बाद पूर्व डिप्टी मेयर की अभय सेठ की जांच कराई गई थी। जांच में संक्रमण का पता चला, जिसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक मरीज को शुगर व दिल की गंभीर बीमारी भी थी। दिल की बाईपास सर्जरी भी हुई थी।

सेठ के बेटे आलोक ने बताया कि उन्हें खांसी और बुखार की शिकायत होने पर सबसे पहले राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में ले गए थे। उन्होंने वहां कोरोनोवायरस पॉजटिव आने पर इन्हें एसजीपीजीआई में स्थानांतरित कर दिया गया। उनके ऑक्सिजन लेवल में काफी कमीं आ रही थी।

दस साल तक नगर निगम सदन के सदस्य रहने वाले अभय सेठ अपने पीछे परिवार में पत्नी, बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं। बेटा और बेटी दोनों शादीशुदा हैं। बेटा यहीं पर है मगर बेटी विदेश में है। अब कोरोना के कारण हवाई यातायात बंद है तो उसका आना संभव नहीं हो पाया।

पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ के सबसे करीबी दोस्त अशोक मिश्रा के बेटे और पूर्व पार्षद संजय मिश्रा ने बताया कि दिवंगत अभय सेठ के परिवार में उनकी पत्नी रीता सेठ, बेटा अर्पित सेठ और एक बेटी अंशू सेठ है। संजय के मुताबिक अभय सेठ की आयु इस समय करीब 68 वर्ष की थी।

पूर्व उपमहापौर के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने शोक व्यक्त किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement