Former Jaunpur MP Dhananjay Singh sent to jail in Rangdari case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 3:17 am
Location
Advertisement

यूपी में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह रंगदारी मामले में भेजे गए जेल

khaskhabar.com : सोमवार, 11 मई 2020 12:32 PM (IST)
यूपी में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह रंगदारी मामले में भेजे गए जेल
जौनपुर । उत्तर प्रदेश में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रविवार की देर रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर एक कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने अपहरण कर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक(शहर)एसपी सिटी संजय कुमार सिंह ने बताया कि धनजंय सिंह के खिलाफ प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने चल रहे कार्यों में बाधा पहुंचाई और पिस्टल सटाकर उनका अपहरण कर उन्हें धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गई।
एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा, "पुलिस धनंजय को गिरफ्तार करके थाने ले आए। थाने में ही मेडिकल परीक्षण के बाद धनंजय सिंह को कोर्ट में पेश किया गया।"

उन्होंने कहा, "कोर्ट ने पूर्व सांसद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।"

इससे पहले मामला दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर आधा दर्जन थानों फोर्स रात दो बजे पूर्व सांसद के आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

धनंजय सिंह की गिनती पूवार्ंचल के बाहुबली नेताओं में होती है। धनंजय सिंह 27 साल की उम्र में साल 2002 में रारी (अब मल्हानी) विधानसभा से निर्दलीय चुनाव जीतकर सदन पहुंचे थे।

इसी सीट से दोबारा जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर जीते और फिर बसपा में शामिल हो गए। 2009 में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज कर पार्टी सांसद बने। 2011 में बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया। उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement