For the violation of Covid norms, the market in Tilak Nagar of Delhi closed till 27th July-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:15 pm
Location
Advertisement

कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए दिल्ली के तिलक नगर में बाजार 27 जुलाई तक बंद

khaskhabar.com : शनिवार, 24 जुलाई 2021 07:43 AM (IST)
कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए दिल्ली के तिलक नगर में बाजार 27 जुलाई तक बंद
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों में कोविड के उचित मानदंडों का उल्लंघन जारी है, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों को विशिष्ट अवधि के लिए बंद करने का आदेश दिया है। डीडीएमए के शुक्रवार के आदेश के मुताबिक दिल्ली का तिलक नगर बाजार 27 जुलाई तक बंद रहेगा।

डीडीएमए के अधिकारियों ने कहा कि कोविद प्रोटोकॉल उल्लंघन के बाद तिलक नगर इलाके के कई बाजारों को बंद कर दिया गया है।

पटेल नगर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने दुकानदारों और लोगों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का पालन नहीं करने की रिपोर्ट के बाद माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फल बाजार क्षेत्र सहित तिलक नगर बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

डीडीएमए के आदेश में कहा गया है, "यह बताया गया था कि बाजार के आम जनता / दुकानदार स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जो कई तरीकों से कोविड के मामले को बढ़ा सकते हैं और बाजार भविष्य में कोविड -19 फैलाने के लिए हॉटस्पॉट हो सकता है।"

आदेश में कहा गया है कि तिलक नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर से एक रिपोर्ट प्राप्त हुई थी कि 22 जुलाई को एक निरीक्षण से पता चला है कि, "तिलक नगर बाजार में डीडीएमए दिशानिर्देशों/ कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था और यह सिफारिश की गई थी कि फिर से वायरस के प्रसार से बचने के लिए बाजार को तीन से पांच दिनों के लिए बंद रहे।"

महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण तालाबंदी की गई थी। कोविड -19 की स्थिति में सुधार के रूप में शहर का चरणबद्ध अनलॉकिंग शुरू हुई।

बाजारों को 7 जून को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, बार-बार कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन की घटनाओं के कारण शहर भर के कई बाजारों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया, जिनमें लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जनपथ, कमला नगर और सरोजिनी नगर शामिल हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement