for polling stations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 15, 2019 6:17 pm
Location
Advertisement

मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए दल

khaskhabar.com : रविवार, 28 अप्रैल 2019 12:48 PM (IST)
मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए दल
बूंदी। लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए रविवार सुबह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर से निर्वाचन सामग्री लेकर आंवटित मतदान केन्द्रों के लिए मतदान दल रवाना हुए। इस अवसर पर मतदान कर्मियों का तृतीय एवं अंतिम प्रशिक्षण भी हुआ।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बूंदी से सुबह 8 बजे विधानसभा क्षेत्र हिण्डोली और केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दलों की रवानगी शुरू हुई। इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी रुक्मणि रियार ने कहा कि मतदान दलों में शामिल कार्मिक बेहतरीन तरीके से कार्य करते हुए भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप पारदर्शितापूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में किए गए जो भी परिवर्तन है उनका ध्यान रखें। मॉक पोल निर्धारित प्रक्रिया अनुसार हो और इसके बाद मशीन पर क्लीयर का बटन अवश्य दबाया जाए। इसी तरह मतदान समाप्ति पर क्लोज का बटन दबाया जाए। मतदान कार्मिक इस बात की पूरी सुनिश्चितता करें कि मॉक पोल में किसी तरह की गलती नहीं हो।

उन्होंने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार दुगनी संख्या में संग्रहण केन्द्र बनाए गए हैं। इससे मतदान कर्मियों को किसी तरह की समस्या नहीं होगी। मतदान केन्द्र पर पहुंचने के लिए निर्धारित किए वाहनों का ही प्रयोग किया जाए। जिला प्रशासन की ओर से अच्छी व्यवस्थाएं की गई है, ताकि किसी तरह की समस्या नहीं रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement