Football Tournament: HPFA and Khadad girls will play in finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:17 pm
Location
Advertisement

फुटबॉल टूर्नामेंट: एचपीएफए व खड्ड की लड़कियों में होगी फाइनल जंग

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 मई 2017 6:46 PM (IST)
फुटबॉल टूर्नामेंट: एचपीएफए व खड्ड की लड़कियों में होगी फाइनल जंग
ऊना। ऊर्जा अंडर-19 टैलेंट हंट फुटबॉल टूर्नामेंट में यूथ गर्ल्स फुटबॉल अकादमी खड्ड (ऊना) और हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन-इलेवन के बीच का फाइनल मुकाबला होगा। आज सुबह हरोली उपमंडल के खड्ड स्थित फुटबॉल स्टेडियम में लड़कियों केे वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबले हुए। पहला मैच हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन-इलेवन और गवर्नमेंट सीनियर सकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) बिलासपुर के बीच खेला गया। दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। मुकाबले में एचपीएफए-इलेवन की टीम ने बिलासपुर को 1-0 से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की। एचपीएफए-इलेवन की ओर से एकमात्र गोल मैच के 5वें मिनट में सुरभी ने किया।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला यूथ गर्ल्स फुटबॉल अकादमी खड्ड (ऊना) बनाम मदर्स प्राइड स्कूल मलोटी नादौन के बीच खेला गया। इसमें खड्ड की बच्चियों ने नादौन की टीम को 12-0 से करारी शिकस्त दी। खड्ड की ओर से रिया ने पांच गोल किए। उसने मैच के 24वें, 31वें, 78वें और 80वें मिनट में टीम के लिए गोल दागे। इसी तरह मीनू ने टीम के लिए मैच के 14वें, 47वें और 60वें मिनट में तीन गोल किए। नेहा ने 27वें और 69वें मिनट में दो गोल दागे। जबकि रीतू (52वें), कंचन (59वें) और प्ररेणा ने (76वें) एक-एक गोल किया। इस मैच में रिया शर्मा को बेस्ट प्लेयर चुना गया। खड्ड टीम की इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट में लड़कियों के वर्ग में फाइनल खेलने वाली टीमों की तस्वीर साफ हो गई। टूर्नामेंट में खिताब की जंग अब एचपीएफए-इलेवन और यूथ गर्ल्स फुटबॉल अकादमी खड्ड (ऊना) के बीच होगी। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के डीआईजी आरएस शेखावत ने रिया शर्मा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

लडक़ों के वर्ग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला डीएसएसए ऊना बनाम दून वेली पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब में खेला गया। निर्धारत समय तक दोनों टीमें कोई गोल न कर पाई। अतिरिक्त समय में डीएसएसए ऊना ने पांवटा साहिब पर 2-0 से जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया। ऊना की ओर से दोनों गोल प्रवीण कुमार ने अतिरिक्त समय में 96वें और 104वें मिनट में किए। समाचार लिखे जाने तक साईं फुटबॉल क्लब कांगड़ा और स्पैरा यूनाईटेड हमीरपुर के बीच मुकाबला चल रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement