Food Minister has recognized, Bundi food department extends deep into the roots of corruption-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:41 pm
Location
Advertisement

खाद्य मंत्री ने माना, बूंदी रसद विभाग में गहराई तक फैली है भ्रष्टाचार की जड़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019 12:08 PM (IST)
खाद्य मंत्री ने माना, बूंदी रसद विभाग में गहराई तक फैली है भ्रष्टाचार की जड़ें
बून्दी। मत्स्य जयंती समारोह में शरीक होने बूंदी पहुंचे खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने उपभोक्ता द्वारा समय पर राशन नहीं देने की शिकायत पर राशन डीलरों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान मीना ने पोस मशीन के रिकॉर्ड की जांच की जिसमें केरोसिन की मात्रा पेंडिंग पाई गयी और एक राशन डीलर के पास खराब गेहूं मिला ,जांच में एक राशन डीलर की दुकान बंद मिली जिसको बुलाने पर भी वह नहीं आया । इस पर मंत्री मीणा ने अनियमितता पाई जाने पर एक राशन डीलर को निलंबित कर दिया और दो राशन डीलरों की जांच के आदेश दिए।
मंत्री मीना ने विभाग के अधिकारियों को राशन डीलरों की पोस मशीन के रिकॉर्ड मालूम नहीं होने पोस मशीन कोर्ट का रिकॉर्ड पास में उपलब्ध नहीं होने पर फटकार लगाई।

मंत्री मीना ने बताया कि विभाग की मिलीभगत के कारण राशन डीलरों को दुकाने नियम विरुद्ध अटैच की हुई है इसमें विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत साफ नजर आ रही है बून्दी रसद विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है इस कारण पात्र उपभोक्ताओं को समय पर गेहूं तेल शक्कर केरोसिन नहीं मिल पा रहा है इस कारण उपभोक्ता विभाग की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं ऐसे अधिकारियों के खिलाफ जल्द विभागीय कार्रवाई की जाएगी व दोषी अधिकारियों को नहीं बख्शा जाएगा ।जिन राशन डीलरों की शिकायत है उनके लाइसेंस निलंबित कर दिए जाएंगे ।इस अवसर पर खाद्य विभाग की प्रवर्तन निरीक्षक अदिति जगरवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग सूरज सिंह नेगी ,उप जिला प्रमुख सत्येंद्र मीणा नगर परिषद अतिक्रमण प्रभारी जोधराज मीणा, सेवादल के मुख्य संगठक महमूद अली सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता व खाद्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement