Folk arts will be tempered with grandeur in UP Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:57 pm
Location
Advertisement

उप्र दिवस में भव्यता के साथ होगा लोक कलाओं का तड़का

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जनवरी 2020 3:12 PM (IST)
उप्र दिवस में भव्यता के साथ होगा लोक कलाओं का तड़का
लखनऊ। उत्तर प्रदेश दिवस के तहत इस बार तीन दिनों तक भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सांस्कृतिक विभाग ने 24 से लेकर 26 जनवरी तक इस तीन दिवसीय आयोजन की रूपरेखा का अंतिम खाका खींच दिया है। इसमें यूपी की विरासत के साथ लोक कलाओं के मंचन का तड़का लगेगा। सांस्कृतिक विभाग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, अवध शिल्पग्राम में आयोजित इन कार्यक्रमों में लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। वहीं प्रदेश सरकार की ओर से एमएसएमई, 'एक जिला एक उत्पाद योजना' में सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले उद्यमियों और खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश दिवस का उद्घाटन करेंगे। समारोह में खासकर रामचरित्र मानस, आल्हा गायन, धोबिया लोकनृत्य, राजू श्रीवास्तव के हास्य व्यंग मुख्य आकर्षण आकर्षण होंगे।

उप्र दिवस उत्सव में राजकीय अभिलेखागार की ओर से गणतंत्र दिवस व उत्तर प्रदेश का इतिहास, अयोध्या शोध संस्थान की ओर राम की विश्व यात्रा, ललित कला अकादमी की ओर से महाभारत पर चित्र प्रदर्शनी, पर्यटन विभाग की ओर से कृष्णोत्सव व दीपोत्सव की प्रदर्शन प्रमुख होंगे। सांस्कृतिक विभाग की ओर से मूक बधिर बच्चों के कार्यक्रम होंगे। इनके अलावा समाज कल्याण विभाग की ओर से छात्रवृत्ति का वितरण किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement