Focus on areas becoming hot spots of corona virus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 3, 2020 9:34 pm
Location
Advertisement

कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट बन रहे क्षेत्रों पर करें विशेष फोकस - मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 अप्रैल 2020 9:10 PM (IST)
कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट बन रहे क्षेत्रों पर करें विशेष फोकस - मुख्यमंत्री
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बन रहे क्षेत्रों पर विशेष फोकस करने तथा वहां जांच व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रदेश के पहले हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में स्थिति को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया गया है, उसी मॉडल पर काम करते हुए जयपुर, जोधपुर, कोटा, टोंक, चूरू, झुंझुनूं आदि स्थानों पर भी संक्रमण के प्रसार को रोका जाए।
गहलोत मंगलवार को जोधपुर शहर के विधायकों, संभागीय आयुक्त, पुलिस कमिश्नर, जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जोधपुर में अचानक मामले बढ़ना चिंता का विषय है। जोधपुर बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। इसको ध्यान में रखते हुए वहां घर-घर स्क्रीनिंग के साथ जांच का दायरा बढ़ाया जाए। हमें हर हाल में कोरोना की कम्यूनिटी स्प्रेडिंग को रोकना है। इसके लिए सख्ती करनी पड़े तो की जाए। कर्फ्यू एवं लॉकडाउन का उल्लंघन न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखें। जिला प्रशासन के सहयोग से ऐसी व्यवस्था बनाएं जिससे जरूरतमंदों तथा असहाय लोगों को राशन एवं भोजन प्राप्त करने में परेशानी न हो, साथ ही वितरण के दौरान हैल्थ प्रोटोकॉल की पूरी पालना हो। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को सफल बनाने में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका है। वे इस दिशा में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग भी करें।
श्री गहलोत ने कहा कि जिला प्रशासन क्वारेंटाइन की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करे। शहर के जिन इलाकों में रोगियों की संख्या बढ़ी है वहां ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर जोर दिया जाए। उन्होंने कहा कि रोगियों का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टॉफ को किसी तरह की परेशानी न आए। उन्हें सभी प्रकार के सुरक्षा उपकरण एवं अन्य संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement