Flour shortage in Uttar Pradesh capital Lucknow-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 30, 2020 12:10 am
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ी आटे की किल्लत

khaskhabar.com : रविवार, 29 मार्च 2020 09:50 AM (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ी आटे की किल्लत
लखनऊ । उत्तरप्रदेश प्रदेश की राजधानी में अचानक मांग बढ़ जाने के कारण अब आटे की किल्लत शुरू हो गई है। आटा मिलों के पास गेहूं की कमी के कारण यह दिक्कत शुरू हुई है। आलम यह है कि इसे देखते हुए करोबारियों ने आटा महंगा कर दिया है। अब कई जगहों पर 30 से 50 रुपये किलो तक की दर पर आटा बिकने लगा है।
कुछ व्यपारियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सप्लाई रुक गई है। मिलों तक गेहूं नहीं पहुंच पा रहा है, इसलिए यह समस्या बढ़ गई है। हालांकि सरकार ने इस पर ध्यान देना शुरू किया है, लेकिन अभी भी परेशानी दूर नहीं हो सकी है।
गोमती नगर की रहने वाली सीता ने बताया कि उनके इलाके में आटा नहीं मिल रहा है। स्थिति यह है कि गांव में छोटी-बड़ी 20 से ज्यादा दुकानें हैं, लेकिन कुछ ही जगह आटा उपलब्ध है। जिनके यहां है, वे लोग 40 रुपये किलो की दर पर आटा बेच रहे हैं। उनका कहना है कि थोक व्यापारी मंहगा दे रहे तो महंगा बेचना उनकी मजबूरी है।
उधर, आलमबाग के एक दुकानदार ने बताया कि थोक व्यापारी के यहां भी आटा मिल नहीं रहा है। जिसके पास रहता है, उसके यहां बहुत लंबी कतार में लगाना पड़ता है। इस समय थोक विक्रेता के पास आटा 35 रुपये किलो बिक रहा है, इसलिए भाव बढ़ाया गया है। आटा के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement