Flood Situation Across India Many State Flood Over 250 Pople Died-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2019 12:31 am
Location
Advertisement

India Many State Flood : देश के कई राज्यों में बाढ़ से बुरे हालात, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित

khaskhabar.com : शनिवार, 17 अगस्त 2019 9:07 PM (IST)
India Many State Flood : देश के कई राज्यों में बाढ़ से बुरे हालात, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित
नई दिल्ली/उदयपुर। देश के कई राज्यों में इन दिनों बाढ़ से बुरे हालात है। बाढ़ ने पूरी तरह से जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। रेलवे और हवाई मार्ग भी प्रभावित है। अरबों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो चुका है।

केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ ने ढाई सौ से ज्यादा लोगों की जान ले ली। करीब 50 लोग अब भी लापता हैं। सैकड़ों राहत शिविर बनाए गए हैं, जिसमें लाखों लोगों ने शरण ली है। बाढ़ से लाखों एकड़ में फैली फसल तबाह हो गई है। इस पूरे इलाके में सेना, NDRF की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हैं। कर्नाटक के कुछ जिलों में अब भी हालात बदतर हैं।

कर्नाटक में बाढ़ से मृतकों की संख्या 65 पहुंची...

कर्नाटक में शुक्रवार को तीन और शव बरामद होने के साथ ही बाढ़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है वहीं राज्य में राहत और पुनर्वास का काम जारी है। बाढ़ की वजह से अब भी 14 लोगों को लापता बताया जा रहा है। वहीं अब तक सात लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।राज्य सरकार ने बताया कि जलाशयों में पानी का बहाव कम हुआ है और उत्तरी, तटीय और मलनाड के प्रभावित क्षेत्रों में हालात में सुधार हुआ है। पिछले सप्ताह इन क्षेत्रों में बारिश ने कहर मचाया था।

कोलकाता में भारी बारिश से हालात बिगड़े...

भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत कई जिलों में अगले चार घंटे भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि बांग्लादेश पर भी चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। कोलकाता के कई हिस्सों में जलभराव की भी सूचना है। सेंट्रल एवेन्यू, बेहाला, इकबालपुरा क्षेत्र काफी प्रभावित हुए है। इसके अलावा एयरपोर्ट पर विमान भी कुछ घंटों विलंबित हुए हैं। वहीं, कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश के बीच बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और चार बांग्लादेशी नागरिकों समेत 19 लोग घायल हो गए।

राजस्थान के जिलों में बारिश का कहर जारी...

राजस्थान में पिछले दो-तीन दिन से भारी बारिश ( Heavy Rain In Rajasthan ) के कारण राजस्‍थान के कोटा, बारां और पाली व उदयपुर जिलों में बारिश का कहर जारी है। कोटा, बारां व पाली जिलों में बाढ़ के हालात हैँ। राजस्थान के बूंदी में भारी बारिश के बाद डैम से पानी छोड़ा गया है। जिसकी वजह से आसपास के इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है। शहर में सैलाब जैसे हालात हैं। सड़कों पर कई फुट पानी भरा हुआ है। राजस्थान सहित हाडोती में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। अब बूंदी में भी बाढ़ के हालात बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement