Flipkart Wholecell to enter 12 new cities-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:30 am
Location
Advertisement

फ्लिपकार्ट व्होलसेल 12 नए शहरों में अपने कदम रखेगी, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 सितम्बर 2020 4:11 PM (IST)
फ्लिपकार्ट व्होलसेल 12 नए शहरों में अपने कदम रखेगी, यहां पढ़ें
बेंगलुरु । भारत में विकसित फ्लिपकार्ट ग्रुप के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट व्होलसेल ने 12 नए शहरों में अपने परिचालन विस्तार की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट व्होलसेल रिटेल ईकोसिस्टम के लिए वन-स्टॉप डिजिटल मार्केटप्लेस सॉल्यूशन है जो छोटे कारोबारों को चुनने के लिए उत्पादों का विस्तृत संग्रह पेश करता है और वह भी बहुत खास कीमत पर। फ्लिपकार्ट व्होलसेल फैशन श्रेणी के साथ इन शहरों में विस्तार आरंभ करेगा तथा डिजिटल तकनीक का उपयोग करते हुए किराना व सूक्ष्म-लघु-मध्यम उद्यमों (MSME) को तेजी से बढ़ने, ग्राहकों को जोड़े रखने व लाभदेयता सुधारने में मदद करेगा।

आगामी त्योहारी मौसम से पहले फ्लिपकार्ट व्होलसेल गाज़ियाबाद, फरीदाबाद, मैसूर, चंडीगढ़ ट्राइसिटी, मेरठ, आगरा, जयपुर, ठाणे-भिवंडी-उल्हासनगर, ग्रेटर मुंबई, वसई-विरार-मिरा-भाईंदर, ठाणे (कल्याण-डॉम्बिवली) और ठाणे (नवी मुंबई) में परिचालन शुरु कर देगा।

फ्लिपकार्ट व्होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हैड आदर्श मेनन ने कहा, ’’त्योहारी मौसम के आने से पहले 12 शहरों में अपनी उपस्थिति कायम करते हुए हम बहुत उत्साहित हैं। हमारा लक्ष्य MSMEs और किराना के लिए अधिक अवसर निर्मित करने का है। ट्रैंडी जयपुरी कुर्तियों से लेकर सदाबहार मैसूर सिल्क साड़ियों तक हमारा लक्ष्य छोटे कारोबारों की मदद करना है कि वे डिजिटल बदलाव को अपनाएं तथा ज्यादा मजबूत व्यापार के तौर पर उभरें। फ्लिपकार्ट व्होलसेल लांच होने के बाद से हमने बहुत से अग्रणी ब्रांडों के साथ हाथ मिलाया है तथा डिजिटल तकनीक से MSMEs और किराना के लिए कारोबार करना आसान बनाया है। फ्लिपकार्ट ईकोसिस्टम से हासिल बी2बी और बी2सी जानकारी के आधार पर हम उन्हें ग्राहकों की बेहतर समझ देते हैं व उनके इलाके की खास मांगों के बारे में बताते हैं ताकि वे उसी के मुताबिक उत्पाद खरीदें व आगे बेचें। हमें यह देख कर खुशी हो रही है कि हमारी पहलकदमी से MSMEs और किराना की समृद्धि बढ़ी है तथा भारत में आजीविका के लाखों नए अवसर बने हैं।’’

इस साल के अंत तक फ्लिपकार्ट व्होलसेल की योजना होम एंड किचन और ग्रौसरी की श्रेणियों में विस्तार करने की भी है।

फ्लिपकार्ट व्होलसेल को ग्राहकों अग्रणी बैंकों व NBFCs से ऋण सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी ताकि वे अपने नकदी प्रवाह का प्रबंधन कर सकें। इसके अलावा ग्राहकों को फ्लिपकार्ट के आश्वासन के साथ बेहतरीन उत्पाद मिलेंगे, सरल व सुविधाजनक आर्डर रिटर्न व तीव्र प्रोडक्ट डिलिवरी भी होगी, आसान आर्डर ट्रैकिंग सुविधा के साथ उत्पाद सीधे उनकी दुकान तक पहुंचेंगे।

किराना और MSMEs को फ्लिपकार्ट व्होलसेल टीम के गहन मर्चेंडाइज़िंग अनुभव का फायदा मिलेगा। ब्रांडों के संग अपने मजबूत संबंधों के बल पर कंपनी ने एक ऐसा मॉडल तैयार किया है जिसमें किराना और MSMEs की जरूरतों को प्राथमिकता दी जाती है।

भारत एक बढ़ता बाजार है, ऐसे में 12 शहरों में विस्तार करना राष्ट्रीय डिजिटल परिवर्तन की दिशा में बड़ा कदम है जिससे किराना और MSMEs के लिए कारोबार आसान हो जाएगा जो कि भारतीय रिटेल ईकोसिस्टम का अभिन्न अंग हैं। किराना और MSMEs को कंज्यूमर ई- कॉमर्स सैगमेंट में, फ्लिपकार्ट की देश में ही विकसित तकनीकी क्षमताओं, व्यापक नेतृत्व का लाभ मिलेगा जिसे भारतीय उद्योग की विशिष्ट समझ है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement