Five years of BJP, 60 years of Congress -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 27, 2021 5:18 am
Location
Advertisement

भाजपा के पांच वर्ष, कांग्रेस के 60 वर्षों पर भारी - जयराम ठाकुर

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 6:31 PM (IST)
भाजपा के पांच वर्ष, कांग्रेस के 60 वर्षों पर भारी - जयराम ठाकुर
मंडी । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राफेल मामले में लगातार झूठ बोलकर राहुल गांधी संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादाओं को तार-तार कर रहे है। सर्वोच्च न्यायालय ने कभी नहीं कहा कि राफेल मामले में कोई अनियमितता हुई उसके बावजूद राहुल गांधी द्वारा सुप्रीम कोर्ट को आधार बनकार प्रधानमंत्री के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी न केवल अदालत की अवमानना है बल्कि आदर्श चुनाव अचार संहिता का भी सरासर उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से हताश है सपष्ट हार को देखकर पूरी तरह से बौखला गयी है।प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पूर्व देश कांग्रेस नेता यूपीए सरकार के समय देश भ्रष्टाचार, कुशासन और अनिर्णकारी दुलमूल रवैये के कारण अनिश्चितता के दौर से गुजर रहा था, वह एक ऐसा दौर था, जहां भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी शासन की बातें असंभव सी लगती थी, परन्तु जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश की बागडोर सम्भाली तो देश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ा है और देश के सभी क्षेत्रों, सभी वर्गों और सभी समुदायों के विकास के लिये जो योजनाएं बनाई और उनका कार्यान्वयन किया वह कांग्रेस अपने शासनकाल के 55 वर्षों में नहीं कर पायी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सबसे बड़ी उपलब्धि भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी सरकार देना है। देश के इतिहास में यह पहली बार था कि सरकार के पांच वर्षों के शासनकाल में एक भी भ्रष्टाचार की घटना नहीं हुई और देश को यह विश्वास दिलाने मे कामयाब हुए कि भ्रष्टाचार के बिना भी शासन और व्यवस्था चल सकती है।

इसी के साथ नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पांच वर्षों में ऐसे निर्णय लिये हैं जो एतिहासिक और आमूलचूल बदलाव को मूर्त रूप देने वाले है। स्वच्छता आन्दोलन, उज्वला योजना, सौभाग्य योजना, नोटबन्दी, जीएसटी, सर्जिकल स्ट्राइक, एअर स्ट्राइक, हर घर बिजली 2.5 करोड़ से अधिक लोगों को घर व 14 करोड़ से अधिक लोगों को ऋण ऐसे अनेक कार्य है जो कांग्रेस ने करने तो दूर उनके बारे में सोचा भी नहीं था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रचार के पहले दौर में कांग्रेस पूरी तरह से हताश और निराश दिखाई दे रही है। कांग्रेस मुद्दों के अभाव में कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता चरित्र हनन की निम्न स्तरीय राजनीति कर रहे हैं जो स्वस्थ राजनीति के लिये अच्छे संकेत नहीं है। कांग्रेस को चाहिए कि वह व्यक्तिगत टीका टिप्पणी से ऊपर उठकर मुद्दों पर आधारित राजनीति करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement