Five people including the bridegroom father arrested for marrying minor children-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:22 pm
Location
Advertisement

नाबालिग बच्चों की शादी करने पर दूल्हा दुल्हन के पिता समेत पांच जनों को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 मई 2022 06:57 AM (IST)
नाबालिग बच्चों की शादी करने पर दूल्हा दुल्हन के पिता समेत पांच जनों को किया गिरफ्तार
नागौर । बाल विवाह कराने वालों के विरुद्ध जिले की थाना पीलवा पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई कर दोनों नाबालिग बच्चों के पिता समेत 5 जनों को गिरफ्तार किया है। बच्चों के बाल विवाह का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद थाना पुलिस तीव्र कार्रवाई कर जांच के बाद दोनों पक्षों के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि सोशल मीडिया पर बाल विवाह की खबर वायरल होने पर थाना पीलवा के बीट कांस्टेबल देवेंद्र कुमार से जांच करवाई गई। जिसने बुधवार को रिपोर्ट देते हुए गांव बासेड़ निवासी राजूराम जाट की नाबालिक लड़की की शादी 2 मई को सिटावट गांव निवासी मोहनलाल जाट के नाबालिक लड़के के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होना बताया। बीट कांस्टेबल द्वारा शादी की फोटो भी गुप्त रूप से गांव से हासिल की गई। रिपोर्ट पर हिंदू बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
थानाधिकारी पीलवा सूरजमल तथा टीम द्वारा दोनों पक्ष के यहां दबिश दी एवं लड़की के पिता राजूराम जाट पुत्र रामचंद्र व लड़के के पिता मोहनलाल पुत्र मांगू राम के अलावा गांव बासेड़ निवासी लड़की के ताऊ नेमीचंद, चाचा नरसी राम व एक अन्य सुरेश पुत्र रतनाराम को गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement