Five die in Shahjahanpur collision of Chandigarh-Lucknow Express-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 4:39 pm
Location
Advertisement

शाहजहांपुर में चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस की टक्कर से पांच की मौत

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 2:38 PM (IST)
शाहजहांपुर में चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस की टक्कर से पांच की मौत
शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कटरा क्षेत्र के हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार को चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम और बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। एक घायल हो गया है। शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह बताया कि बरेली और शाहजहांपुर के बीच में एक ट्रेन हादसा हुआ है। लखनऊ चण्डीगढ़ सुपर फास्ट एक्सप्रेस यह ट्रेन हुलासनगर क्रसिंग से गुजर रही थी। यहां पर एक ट्रक, एक डीसीएम और मोटरसाइकिल ट्रैक पर खड़े जिस पर ट्रेन गुजर गयी है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है। मृतक आश्रितों के लिए मुख्यमंत्री की ओर से 2-2 लाख रुपए की घोषणा की गयी है। एक व्यक्ति घायल उसका सुचारू रूप से इलाज चल रहा है।

थाना कटरा के हुलासनगरा क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजरने वाली उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन आरोप है कि जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक को टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी।

ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब ट्रेन क्रासिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी। घटना के बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का महौल हो गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement