Five-day youth leadership training camp organized from 26 September-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:30 pm
Location
Advertisement

पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 26 सितम्बर से

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 सितम्बर 2019 4:46 PM (IST)
पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 26 सितम्बर से
धर्मशाला। ज़िला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा 26 सितम्बर से 30 सितम्बर, 2019 तक पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन ज़िला ग्रामीण विकास प्राधिकरण/विकास खंड अधिकारी, धर्मशाला के सभागार में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य युवा स्वयं सेवियों व युवा मण्डल पदाधिकारियों को युवा वर्ग के समग्र विकास से संबंधित प्रशिक्षण, युवा मुद्दों व समसामयिक चुनौतियों पर संवेदनशीलता, युवाओं व युवा मंडलों से संबंधित जानकारी प्रदान करना है। इसके अतिरिक्त इस प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की जाएगी।
उन्होंने बताया कि यह शिविर युवाओं की सक्रियता को बढ़ाने की दिशा में और गांव स्तर पर आय के साधनों में वृद्धि का एक प्रयास है। इस प्रशिक्षण शिविर में प्रत्येक विकास खंड के युवा मंडल पदाधिकारी (महिला व पुरूष) भाग लेंगे।

उन्होंने बताया इस शिविर में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को साधारण बस किराया एवं दैनिक भत्ता विभागीय नियमानुसार कार्यालय द्वारा अदा किया जाएगा। उन्होंने युवा मंडलों से आह्वान किया है कि वह 26 सितम्बर, 2019 को प्रातः 10 बजे इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेना सुनिश्चित करें। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय दूरभाष नम्बर 01892-222317 पर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement