five arrested in jwellery dealer robbery case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:59 pm
Location
Advertisement

सर्राफा व्यापारी से लूट मामले में 5 गिरफ्तार, जेवरात सहित नकदी बरामद

khaskhabar.com : रविवार, 18 जून 2017 12:10 PM (IST)
सर्राफा व्यापारी से लूट मामले में 5 गिरफ्तार, जेवरात सहित नकदी बरामद
इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बकेवर थाना क्षेत्र में बीते छह जून को सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लाखों के जेवर-नगदी की लूट मामले में पुलिस ने शनिवार तड़के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनके पास से तीन तमंचे, 186.8 ग्राम सोने के जेवरात, 902 ग्राम चांदी के जेवरात, 2,22,800 रुपये, दो मोटरसाइकिलें बरामद हुईं। पुलिस की इस कामयाबी पर डीजीपी ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस ने बताया, "बीते छह जून को अभय सोनी अपनी दुकान श्रीकृष्णा काली ज्वैर्ल्स से पांच किलो चांदी, 70 ग्राम सोना व 20 हजार रुपये के साथ अपनी मोटर साइकिल से घर जा रहे थे, तभी जय दुर्गा धर्म कांटा के सामने काली पल्सर पर सवार तीन बदमाशों ने पिस्तौल दिखाकर उनका जेवरों से भरा थैला छीन लिया था और फरार हो गए। इस मामले में बकेवर थाने में बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसके बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में थी।"
पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शनिवार तड़के पांच बदमाशों -गोविंद राठौर उर्फ लला, हरिओम, पवन उर्फ शैतान सिंह, दुर्गेश चौहान और सुनील राजपूत- को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से कई लूट की घटनाओं से संबंधित जेवरात बरामद हुए।
पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान बदमाशों ने लूट की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की, जिनके विरुद्ध थाना बकेवर, कोतवाली आदि में हत्या के प्रयास, लूट, आर्म्स एक्ट आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं।
पुलिस ने कहा कि बदमाशों के पास से तीन तमंचे 315 बोर, तीन जीवित कारतूस व तीन खोखा कारतूस, 186.8 ग्राम सोने के जेवरात, 902 ग्राम चांदी चांदी के जेवरात, 2,22,800 रुपये, एक आधार कार्ड व एक ड्राइविंग लाइसेंस व दो मोटरसाइकिलें बरामद हुईं।
पुलिस की इस सफलता पर पुलिस टीम को डीजीपी सुलखान सिंह ने 50 हजार रुपये, पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र कानपुर ने 12,500 रुपये व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा ने 5,000 रुपये इनाम देने की घोषणा की है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement