FIT India Freedom Run Campaign organized by CRPF-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 1, 2020 11:16 pm
Location
Advertisement

सीआरपीएफ की तरफ से फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान का आयोजन

khaskhabar.com : बुधवार, 23 सितम्बर 2020 4:39 PM (IST)
सीआरपीएफ की तरफ से फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान का आयोजन
जोधपुर । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, नव आरक्षी प्रशिक्षण केंद्र, जोधपुर द्वारा फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान का आयोजन किया गया है। इसके अंतर्गत 10 किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया जिसमें 5 किमी कार्मिकों और 5 किमी कार्मिकों के परिवारजनों द्वारा पूरा किया गया। इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक व प्राचार्य महेंद्र कुमार ने बताया कि डॉ. ए. पी. महेश्वरी, भा.पु.से., महानिदेशक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, महानिदेशालय दिल्ली एंव प्रशिक्षण निदेशालय द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार सीआरपीएफ ने इस अभियान के तहत कुल एक करोड़ किमी रनिंग को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य के तहत सीआरपीएफ, नवआरक्षी प्रशिक्षण केंद्र, जोधपुर द्वारा समस्त कार्मिकों और उनके परिवार सदस्यों द्वारा आज 10000 किमी की रनिंग पूरी कर ली है।

महेंद्र कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगो के बीच फिटनेस को लेकर जागरूकता पैदा करना है, ताकि हमारे समाज व देश का हर एक नागरिक स्वस्थ रहे व फिट बने जिससे व किसी भी प्रकार की बीमारियों से खुद का बचाव करने में सक्षम बने, जिससे देश की वित्तीय व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के विकास में अपना पूर्ण योगदान दे सके।

इस अवसर पर महेंद्र कुमार ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति, स्वस्थ परिवार और स्वस्थ समाज यही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की देश के प्रति कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाता है एवं यही नए भारत को श्रेष्ठ भारत बनाने का रास्ता है। उन्होंने संस्थान के समस्त कार्मिकों एवं परिवार जनों का इस अभियान से जुडने के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर सीमा टोकस के अतिरिक्त अन्य अधिकारीगण, समस्त अधीनस्थ अधिकारीगण, जवानों व कैंप में उपस्थित समस्त परिवारजनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement