Fire in cylinder due to gas leak,baby girl dies in Hardoi district UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2019 12:21 am
Location
Advertisement

UP : सिलेंडर लीक होने से लगी आग, बच्ची की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 जून 2018 09:16 AM (IST)
UP : सिलेंडर लीक होने से लगी आग, बच्ची की मौत
हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में खाना बनाते वक्त गैस सिलेंडर लीक होने से घर में आग लग गई। इस आग में झुलस कर एक बच्ची की मौत हो गई, वहीं 6 बच्चों समेत आठ लोग झुलस गए।

मौके पर पहुंची पुलिस व क्षेत्रीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और आग में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धर्मापुर निवासी सत्यपाल के घर उनकी रौजा शाहजहांपुर निवासी बेटी नन्ही (25), अपने बच्चों रोली (4 माह), अंजली (9) व खुशबू (12) को लेकर आई थी।

बताते हैं कि सोमवार दोपहर घर में खाना बनाते वक्त गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण विस्फोट के साथ आग लग गई, जिससे पूरे घर में आग फैल गई। इस में 03 बच्चों समेत 09 लोग झुलस गए। चीख-पुकार सुन कर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और आग बुझाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस के सिपाही राजेश दुबे ने आग में फंसे लोगों को जान की परवाह किए बगैर घर में घुस कर लोगों को बचाया और आग को बुझाया, लेकिन तब तक आग में झुलसी बच्ची काजल (7) की मौत हो गई। घटना में झुलसे लोगों को उपचार के लिए पहले सीएचसी पिहानी ले जाया गया। वहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां इनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घायलों में नन्ही (25), रोली (4 माह), अंजली (9), खुशबू (12), पूजा (12), दिलीप (4), अंकुश (9) सहित खाना बनाते समय सरिता (25) पत्नी मझलिके है। सभी का इलाज चल रहा है।

उधर आग में से बच्चों को बचाने वाले सिपाही राजेश दुबे को एसपी हरदोई विपिन कुमार मिश्रा ने पुरस्कृत कर प्रशस्तिपत्र देने का ऐलान किया है। सिपाही की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही है।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement