Fire in chemical factory of Kanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:01 pm
Location
Advertisement

कानपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग, इलाके में दहशत

khaskhabar.com : सोमवार, 05 अक्टूबर 2020 12:24 PM (IST)
कानपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग, इलाके में दहशत
कानपुर । उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से आग की लपटें और काला धुंआ निकलते देखकर आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने पहुंचे श्रमिकों में दहशत फैल गई। आनन फानन में सभी फैक्ट्रियां खाली करा दी गई हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और वहां काम करने वाले कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। जीटी रोड पर जाम के चलते डेढ़ घंटे बाद दमकल गाड़ी पहुंच सकी।

कानपुर पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक के पीआरओ ने बताया कि कानपुर में मंधना पचोर रोड पर सोमवार की एक पेंट फैक्ट्री में आग लग गई। पेंट में केमिकल होने के होने के कारण आग बढ़ गयी। हलांकि आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है। अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मजदूरों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह के समय पांच मजदूर काम करने पहुंचे थे। जैसे ही उन्होंने फैक्ट्री का गेट खोला तो अंदर आग धधक रही थी। मजदूर बाहर की तरफ शोर मचाते हुए भागे और उन्होंने आसपास के लोगों को सूचना दी। ग्रामीणों ने पुलिस के अलावा फैक्ट्री मालिक को सूचना दी। इसी दौरान एक एक कर लगभग 50 धमाके हुए। ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर सड़क की तरफ भाग निकले। धमाके इतने जोरदार थे कि ड्रम के टुकड़े उड़कर 100 मीटर से अधिक दूरी तक गिरे। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement