Finance Minister inaugurated the 25th Punjabi Migrant Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:54 am
Location
Advertisement

वित्त मंत्री ने किया 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस का उद्घाटन

khaskhabar.com : शनिवार, 19 जनवरी 2019 4:36 PM (IST)
वित्त मंत्री ने किया 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस का उद्घाटन
चंडीगढ़ । पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने यहां 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस में मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस समागम को इंटरनेशनल चेंबर फॉर सर्विस इंडस्ट्री (आई.सी.एस.आई) और पंजाब सरकार ने साझे तौर पर मिलकर करवाया है।
अपने संबोधन में वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ़ से वह भरोसा दिलाते हैं कि पंजाब एक बार फिर उन्नती और ख़ुशहाली के मार्ग पर होगा और इस उद्देश्य के लिए प्रत्येक पंजाबी का योगदान बहुत अपेक्षित है।
उन्होंने कहा कि एक पंजाबी होने के नाते वह चाहते हैं कि हमारी भावी पीढ़ी ख़ुशहाल और सेहतमंद जीवन जीए और इसके लिए हम सभी को अपनी मातृ भूमि की पूरी तनदेही से सेवा करनी चाहिए। उन्होंने दुनिया भर में बसते पंजाबियों को राज्य की ख़ुशहाली में योगदान देने का न्योता दिया।

उन्होंने कहा कि किसी भी कौम या देश की व्याख्या वहाँ की भौगोलिक स्थिति नहीं बल्कि लोगों के चरित्र से तय होती है। इस पक्ष से पंजाबियों के उच्च व शुद्ध चरित्र की उन्होंने खूब तारीफ़ की। इसके साथ ही स्वतंत्रता आंदोलन में पंजाबियों के योगदान बारे भी उन्होंने विस्तार में बात की।
वित्त मंत्री ने कहा कि उनको पूर्ण भरोसा है कि भारत अगला सुपर पावर होगा और वह अपने जीते जी ही भारत की यह प्राप्ति देख लेंगे।
इस अवसर पर उन्होंने आई.सी.एस.आई का एक भविष्यमुखी सोच वाला दस्तावेज़ (विज़न डॉक्यूमेंट) भी जारी किया जिसमें सेवा क्षेत्र के विकास का प्रारूप बनाया गया है जिससे कि पंजाब की वित्तीय हालत में सुधार हो सके और ज़्यादा से ज़्यादा निवेश लाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब हालाँकि सेवा क्षेत्र में थोड़ा पीछे चल रहा है परन्तु पंजाब सरकार अब इस क्षेत्र की तरफ ख़ास ध्यान दे रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में ज़्यादा निवेश लाने के लिए और पर्यटन क्षेत्र को और ज़्यादा उत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने कोशिशों तेज़ कर दी हैं। इस अवसर पर अन्यों के अलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एन.एस. कलसी, प्रमुख सचिव (प्रवासी मामले) एस.आर. लद्धड़, ऐडीजीपी (एनआरआई विंग) ईश्वर सिंह, पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप सिंह चीमा, आई.सी.एस.आई के डीजी गुलशन शर्मा और आई.सी.एस.आई बैंकॉक (थाईलैंड) के अध्यक्ष पाल नरूला उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement