FBI begins investigation into the case of demonizing the gurudwara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:41 am
Location
Advertisement

गुरुद्वारे को विरुपित करने के मामले की FBI ने शुरू की जांच

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 जनवरी 2020 6:45 PM (IST)
गुरुद्वारे को विरुपित करने के मामले की FBI ने शुरू की जांच
सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने कैलीफोर्निया में एक नए उद्घाटित गुरुद्वारे को विरूपित किए जाने के मामले की जांच शुरू कर दी है और कहा है कि यह एक घृणित अपराध है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

गुरु मान्यो ग्रंथ गुरुद्वारा साहिब ओरांगेवले में स्थित है जो सैन फ्रांसिस्को से कुछ एक घंटे की दूरी पर है। इसका उद्घाटन 12 जनवरी को किया गया था। स्वास्तिक भित्तिचित्र का निशान बनाकर और इसके साथ ही व्हाइट पावर लिखकर इसे विरूपित किया गया है और ऐसा इसके मुख्य प्रवेश द्वार पर क्रंक्रीट से बनी एक दीवार पर किया गया है।

एफबीआई के साथ सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय भी घटना की जांच में शामिल है। गुरुद्वारा के एक प्रवक्ता हरबंस सिंह सारों ने इंडिया-वेस्ट समाचार पत्र को बताया कि 'पूर्वाग्रह से प्रेरित अपराध' के होने के बाद से एफबीआई के जासूस निरंतर यहां का दौरा कर रहे हैं।

सैक्रामेंटो शेरिफ के प्रतिनिधि लेसी नेल्सन ने इंडिया-वेस्ट को बताया कि जिन जासूसों को विशेष रूप से इस घृणित अपराध को देखने का कार्यभार सौंपा गया है वे सोमवार की सुबह से ही मामले की सक्रियता से जांच करने में लगे हुए हैं।

घटनास्थल की जांच करने वाले अधिकारी मौके से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटा रहे हैं और जासूसों ने आसपास के लोगों से भी बात की है जिन्होंने शायद ऐसा होते हुए देखा होगा। नेल्सन ने कहा "आसपास के जगहों से जासूसों ने वीडियो फुटेज भी प्राप्त किया है और इनका जांच होना अभी बाकी है।" उन्होंने आगे कहा "छानबीन चल रही है। हम इस तरह के मामलों को गंभीरता से लेते हैं।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement