Father Of Chandan Rai claim, my son shot dead on Vande Mataram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:58 am
Location
Advertisement

योगी के आश्वासन के बाद चंदन का अंतिम संस्कार, पिता का दावा-वंदेमातरम...

khaskhabar.com : शनिवार, 27 जनवरी 2018 10:34 AM (IST)
योगी के आश्वासन के बाद चंदन का अंतिम संस्कार, पिता का दावा-वंदेमातरम...
कासगंज। यूपी के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भडक़ी सांप्रदायिक तनाव में एक युवक की मौत के बाद तनाव का माहौल है। इस बीच मृतक चंदन के माता-पिता की मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए मुआवजे और सरकारी नौकरी के आश्वासन के बाद परिजनों ने चंदन का अंतिम संस्कार कर दिया है। इसके पहले लोगों ने अपनी मांगों को लेकर चंदन के शव के साथ धरना दिया जिसमें कासगंज के सांसद भी शामिल हुए। वहीं, एक चैनल मृतक के पिता ने बताया कि वंदे मातरम कहने पर मेरे बेटे चंदन को गोली मारी गई।

उन्होंने कहा कि मेरे बेटे का किसी राजनीतिक दल से संबंध नहीं था। वह बीकॉम का छात्र था और हर साल निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा में भाग लेता था। वह सिर्फ एक भारतीय था और किसी भी राजनीतिक दल से ताल्लुक नहीं रखता था। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वो तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता की जय और वंदेमातरम कहते हुए चल रहे थे, तभी कुछ मुस्लिम युवकों ने उन्हें ऐसे नारे लगाने से टोका।

इसके बाद विवाद शुरू हो गया और कुछ मुस्लिम युवकों ने चंदन को गोली मार दी। आपको बता दें कि चंदन गणतंत्र दिवस पर निकली तिरंगा यात्रा में शामिल था और तभी इस यात्रा पर एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। इससे अचानक माहौल बिगड़ गया और फायरिंग के साथ लोगों ने आगजनी शुरू कर दी। इस फायरिंग में चंदन नामक युवक की मौत हो गई।

जिस तिरंगा यात्रा पर पथराव हुआ वो एबीवीपी और वीएचपी द्वारा निकाली गई थी। हालांकि, एबीवीपी ने चंदन के विद्यार्थी परिषद के सदस्य होने से इन्कार किया है। इस हिंसा में जहां कई लोग घायल हुए हैं और दर्जनों वाहनों को नुकसान पहुंचा है। हिंसा के बाद शहर में तनाव बना हुआ है। वहीं, पुलिस का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement