Farmers can withdraw from agricultural equipment after GST-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 5:27 pm
Location
Advertisement

किसानों के विरोध के बाद हट सकता है कृषि उपकरणों से जीएसटी

khaskhabar.com : शनिवार, 15 जुलाई 2017 5:36 PM (IST)
किसानों के विरोध के बाद हट सकता है कृषि उपकरणों से जीएसटी
लुधियाना। किसानों के भारी विरोध के बाद अब सरकार कृषि से जुड़े सामान पर जीएसटी को हटाने पर विचार कर रही है। भारतीय किसान यूनियन समेत कई किसान संगठन कृषि उपकरणों पर जीएसटी लगाने का विरोध कर रहे हैं।
केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कृषि से जुड़ी चीजों पर लगे गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) को हटाने के लिए सरकार विचार करेगी। बता दें, भारतीय किसान यूनियन ने यहां जेटली के विरोध की घोषणा की थी। इस पर जेटली ने किसान यूनियन को यह आश्वासन दिया है।

जेटली शनिवार को भारती ग्रुप के संगठन भारती फाऊंडेशन के सत्यभारती अभियान की सफलता को लेकर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने आए थे। इस दौरान अपने संबोधन में जेटली ने कार्पोरेट सैक्टर को स्वच्छ भारत अभियान में मदद करने को कहा। कार्यक्रम के दौरान ही भारती फाऊंडेशन ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गुरुनगरी अमृतसर में 55 हजार शौचालय बनाने की घोषणा की।

इस मौके उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जी का हवाला देकर स्वच्छ भारत मुहिम की शुरुआत की थी जिसे पूरे देश को उनका सहयोग करना है। जेतली ने कहा हिंदुस्तान बाकी देशों की तुलना में ज़्यादा तरक्की कर रहा है। हर सुविधा यहां बढ़ रही है। दूसरी तरफ उन्होंने कहा हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि साल 2018 तक हिंदुस्तान के हर गांव में बिजली पहुंचे। 2019 तक हर गांव को पक्की सड़क के साथ जोड़ा जाए।

अगले दो -तीन सालों में पूरे राज्य को स्वच्छ रखना कोई मुश्किल काम नहीं है। उन्होंने बाकी लोगों को भी इस रास्ते पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं राकेश जी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने लुधियाना को स्वच्छ भारत मुहिम के साथ जोड़ा है। इसके बाद अमृतसर को, इस के बाद पूरे पंजाब को इस मुहिम का हिस्सा बनाया जाएगा। इस मिशन के साथ बाकी लोग भी जुड़ेंगे और पंजाब के हर एक गांव में हर सुविधा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement