Farmer death during spraying of pesticide in the field-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 15, 2019 9:31 pm
Location
Advertisement

खेत में कीटनाशक स्प्रे करने के दौरान किसान की मौत

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जुलाई 2017 2:06 PM (IST)
खेत में कीटनाशक स्प्रे करने के दौरान किसान की मौत
फाजिल्का। गांव सिंहपुरा में एक किसान की स्प्रे करने के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। जहाँ किसान अपने खेतों में अपनी बासमती की फसल को स्प्रे कर रहा था। जिसको स्प्रे करते वक्त सपरे चढ़ गई । जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जहां उसके परिवारिक सदस्यों द्वारा उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे गंगानगर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। लेकिन उसकी हालत में सुधार ना होते हुए आज उसने दम तोड़ दिया है। जिसको फाजिल्का के सिविल हॉस्पिटल में लाकर पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। जहां पोस्टमॉर्टम के बाद उसके गांव सिंहपुरा के श्मशान घाट में उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


जहां मृतक के परिवारिक सदस्यों ने बताया कि मृतक जो कि पहले भी अपने खेतों में स्प्रे करता था और साथ ही मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था लेकिन स्प्रे चढ़ने से उसकी हालत बिगड़ गई। जिसकी गुरूवार को सुबह गंगानगर के अस्पताल में मौत हो गई है।
बताया जा रहा है कि मृतक शादीशुदा था और अपने पीछे दो बच्चे एक बेटा बेटी छोड़ गया है।



वहीं इस मामले में थाना आनीवाला की पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है,जहां मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने कैमरे के सामने ना आते हुए बताया कि मृतक विजय कुमार जोकि सिंह पूरा गांव का रहने वाला था, जिसकी स्प्रे चढ़ने से मौत हुई है, उनके द्वारा इस मामले में अधीन धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement