Export Corporation Limited has been given the task of providing commemorative coins to LIMITED-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2019 1:21 pm
Location
Advertisement

श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यादगारी सिक्के उपलब्ध करवाए जाएंगे

khaskhabar.com : रविवार, 14 अप्रैल 2019 10:07 PM (IST)
श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यादगारी सिक्के उपलब्ध करवाए जाएंगे
चंडीगढ़। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ मौके पर पंजाब लघु उद्योग और निर्यात निगम लिमटिड को यादगारी सिक्के उपलब्ध करवाने का काम सौंपा गया था।

विन्नी महाजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, पंजाब ने बताया कि पी.एस.आई.ई.सी. ने यादगारी सिक्कों डिज़ाइन और निर्माण तैयार करने के लिए ऐम.ऐम.टी.सी के साथ प्रबंध किये थे। उन्होंने बताया कि यह यादगारी सिक्के भारत और विदेश, दोनों स्थानों पर आम श्रद्धालुओं और आम जनता को उपलब्ध करवाए जाएंगे।

इन यादगारी मैडलों की शुरुआत आज बैसाखी के विशेष मौके पर फूलकारी, इम्पोरियम, सैक्टर 17, चंडीगढ़ में भाई सुखदीप सिंह सिद्धू, महा प्रबंधक (निर्यात), पी.एस.आई.ई.सी द्वारा की गई।

इस मौके पर राहुल भंडारी, मैनेजिंग डायरैक्टर, पी.एस.आई.ई.सी ने बताया कि इन यादगारी मैडलों को ऐम.ऐम.टी.सी. से 999 शुद्धता के लिए सन्तोशजनक पैकिंग के साथ सोने और चांदी दोनों में तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह यादगारी सिक्के 24 कैरेट सोने में 5 और 10 ग्राम (999 शुद्धता) और 50 ग्राम शुद्ध चांदी (999 शुद्धता) में उपलब्ध होंगे। उन्होंने आगे बताया कि 5 ग्राम सोना (999 शुद्धता) की बिक्री कीमत 18,500/-, 10 ग्राम सोना (999 शुद्धता) की बिक्री कीमत 37,000/- और 50 ग्राम चांदी (999 शुद्धता) की बिक्री कीमत 2900/- रुपए प्रति दर के साथ बेचा जायेगा।

भाई सुखदीप सिंह सिद्धू, मुख्य प्रबंधक (निर्यात) ने बताया कि इन यादगारी मैडलों को चंडीगढ़, अमृतसर, पटियाला, दिल्ली और कोलकाता में स्थित पी.एस.आई.ई.सी के फूलकारी इम्पोरियमों के द्वारा बेचा जायेगा। उन्होंने बताया कि इन यादगारी मैडलों को ऐम.ऐम.टी.सी. के सभी भारत में स्थित रिटेल दुकानों पर भी बेचा जायेगा। उन्होंने बताया कि पी.एस.आई.ई.सी. श्रद्धालुओं और आम जनता को प्रमुख बैंकों और ई-कामर्स प्लेटफार्म के द्वारा भी इन मैडलों को उपलब्ध करवाने की दिशा में काम कर रहा है।

बताने योग्य है कि पी.एस.आई.ई.सी. ने इससे पहले भी 300वें वार्षिक खालसा स्थापना दिवस के मौके पर यादगारी सिक्के जारी किये थे, जिनकी संसार भर में बड़े स्तर पर प्रशंसा हुई थी।

इस मौके पर एम.पी. सिंह, मुख्य महा प्रबंधक (एफ एंड ए), पी.के. कटियाल, उप-महा प्रबंधक (एक्सपोर्ट), एस.पी.एस. ढिल्लों, प्रबंधक (निर्यात), मिस जिज्ञासा नारंग, प्रबंधक (एम्पोरिया), सचिन गोयल, प्रबंधक (एफ एंड ए), अंकुर चौधरी, प्रबंधक (एस्टेट), दीपक प्रबंधक और दिनेश अरोड़ा मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement