Explosion in Karnataka mine, many feared dead -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 9:23 am
Location
Advertisement

कर्नाटक के खदान में विस्फोट, 5 लोगों की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 3:23 PM (IST)
कर्नाटक के खदान में विस्फोट, 5 लोगों की मौत
चिक्कबल्लापुर (कर्नाटक) । कर्नाटक राज्य में चिक्कबल्लापुर और बेंगलुरू की सीमा पर स्थित एक गांव में मंगलवार तड़के जिलेटिन स्टिक में धमाका होने से पांच लोगों की मौत हो गई है। यहां हिरेनागवली गांव में स्थित एक पत्थर की खदान में यह विस्फोट हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति को कथित तौर पर गंभीर चोटें भी आई हैं। हिरेनागवली, चिक्कबल्लापुर जिले में चिक्कबल्लापुर तालुक में एक छोटा सा गांव है। यह बेंगलुरू से 86 किमी की दूरी पर स्थित है।

खदान में छापेमारी की जानी थी, जिससे बचने के लिए खदान के मालिक पिछले पखवाड़े में विस्फोटक सामग्रियों को दो बार छिपाने में कामयाब रहे। मंगलवार को एक बार फिर से छापेमारी की आशंका होने के चलते खदान के मालिक ने पास में स्थित जंगल से घिरे एक इलाके में इन विस्फोटकों को छिपाने का फैसला लिया।

पुलिस महानिरीक्षक (सेंट्रल रेंज) एम. चंद्रशेखर ने संवाददाताओं से कहा कि जिस खदान में यह घटना हुई है, उसका निरीक्षण पिछले एक पखवाड़े में दो बार चिक्काबल्लापुरके पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम कर चुकी है।

उन्होंने कहा, "6 फरवरी को पुलिस ने एक तलाशी अभियान चलाया था और इस धमाके के होने के सिर्फ 24 घंटे पहले ही हमारी स्पेशल टीम ने तथ्यों की सत्यता जांचने के लिए इस तलाशी अभियान का संचालन किया था, लेकिन टीम के वहां से निकलते ही यह धमाका हुआ।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement