Explosion in firecracker factory in Saharanpur, UP, four including minor killed.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:22 pm
Location
Advertisement

यूपी के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, नाबालिग समेत चार की मौत

khaskhabar.com : रविवार, 08 मई 2022 08:02 AM (IST)
यूपी के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, नाबालिग समेत चार की मौत
सहारनपुर । उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। हादसे में एक नाबालिग समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फैक्ट्री में काम करने वाले अभी कई लापता बताए जा रहे हैं।

सरसावा थाना क्षेत्र के अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में स्थित किरन फायर वर्क्‍स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। शनिवार शाम करीब 6 बजे फैक्ट्री मे भीषण विस्फोट हो गया। हादसे के समय वहां पर काम कर रहे 12 से अधिक मजदूर फंस गए। हादसे की सूचना मिलते ही 5 दमकल विभाग की गाड़ियों को रवाना किया गया और आग से अब तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। जबकि हादसे में चार लोगों की आग से झुलसकर मौके पर मौत हो गई।

मृतकों की पहचान कार्तिक सैनी (17 ) पुत्र योगेन्द्र सैनी, सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलबंतपुर और फैक्ट्री मालिक राहुल कुमार (32), वंश (24) निवासी गांव सलेमपुर के रूप में हुई।

हादसे की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया।

पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने बताया कि हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और एक श्रमिक घायल हुआ है। हादसा किन कारणों से हुआ स्पष्ट नहीं हो पाया। हादसे की जांच कराई जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement