Explaining the Importance of Beti Bachao Abhiyan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 3, 2022 7:28 pm
Location
Advertisement

बेटी बचाओ अभियान का महत्व समझाया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 अप्रैल 2017 11:38 AM (IST)
बेटी बचाओ अभियान का महत्व समझाया
भावानगर/किन्नौर। किन्नौर जिले की काफनू पंचायत के लोगों को महिला एवं बाल विकास परियोजना खंड निचार की ओर से मुस्कान योजना के तहत बेटी बचाओ अभियान का महत्व समझाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अक्टूबर, 2016 के बाद जन्मी बेटियों की माताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। काफनू पंचायत में अक्टूबर, 2016 के बाद तीन बालिकाओं ने जन्म लिया है। इन तीनों बेटियों को पंचायत और स्थानीय लोगों के सहयोग से इक्टठे हुए 10 हजार रूपये की राशि को बराबर बांटकर एफडीआर खोली जाएगी। बच्चिों को जन्म देने वाली महिलाओं में रिशू नेगी, स्नेह लता और शशि कला आदि शामिल है।

कार्यक्रम में काफनू पंचायत उपप्रधान गुलाब नेगी ने बतौर मुख्यतिथि के रूप में शिरक्त की। उन्होंने काफनू पंचायत में इस तरह के शिविर का आयोजन किए जाने पर विभाग का आभार प्रकट किया। इस योजना के तहत जिन तीन नन्हीं बेटियों की एफडीआर खोली जा रहीं है। उन्हें यह राशि 18 साल की उम्र पूरी होने के बाद दी जाएगी। इसमें 3300/- रूपये की राशि पंचायत की ओर से दी गई है, जबकि बाकि की राशि स्थानीय लोगों ने सहयोग के रूप में दी है।

आंगनबाडी पर्यावेक्षिका सरिता नेगी कहा कि इससे पूर्व भावावैली के कटगांव और यांगपा पंचायत में भी बेटी बचाओ मुस्कान योजना के तहत कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया है। इस मौके पर आंगनबाडी पर्यावेक्षिका सरिता नेगी, बार्ड सदस्य रमेश कुमार, प्यार मणी, ठाकुर मणी, रमेश नेगी और विभिन्न आंगनबाडी केंद्रों की कार्यकर्ता मौजूद थी।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement