Everyone from Tabligi Jamaat will have corona test in Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 11:14 am
Location
Advertisement

हरियाणा में तबलीगी जमात के हर व्यक्ति का होगा कोरोना टैस्ट - अनिल विज

khaskhabar.com : शनिवार, 04 अप्रैल 2020 7:59 PM (IST)
हरियाणा में तबलीगी जमात के हर व्यक्ति का होगा कोरोना टैस्ट - अनिल विज
चण्डीगढ़ । हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 1 मार्च से आज तक तबलीगी जमात से प्रदेश में जो भी व्यक्ति आया है उन सभी का टैस्ट किया जाऐगा। जिसके लिए आज आदेश जारी कर दिए गए है। विज यहां स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक की।

विज ने कहा कि प्रदेश का जो भी व्यक्ति जमातियों के सम्पर्क में आया है वह प्रशासन को सूचना करें ताकि उसका टैस्ट करवाया जा सके। उन्होनें ने कहा कि पीपीई किट के लिए अढ़ाई लाख किट का आडर किया हुआ है। जिसमें से कुछ किट आ चुकी है जिनका वितरण प्रदेश के सभी नागरिक हस्पतालों में किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक उपायों को भी अपनाना चाहिए। जिसमें तुलसी, दालचीनी, कालीमिर्च, शुण्ठी एवं मुनक्का से बनी हर्बल टी/काढ़ा दिन में एक से दो बार पिना चाहिए। इसके साथ ही 150 एम एल गर्म दूध में आधा चम्मच हल्दी चूर्ण दिन में एक से दो बार लेना चाहिए। और ज्यादा से ज्यादा गर्म पानी का सेवन करना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां अधिकारियों के साथ बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और प्रदेश की जनता से अवाहन किया कि सभी कोरोना वायरस को मात देने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। उन्होनें कहा कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की दवाईयों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आवश्यक चीजों की कमी नही आने दी जाऐगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement