EU ministers approve new cybersecurity directive-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:26 pm
Location
Advertisement

यूरोपीय संघ के मंत्रियों ने नए साइबर सुरक्षा निर्देश को मंजूरी दी

khaskhabar.com : शनिवार, 04 दिसम्बर 2021 5:13 PM (IST)
यूरोपीय संघ के मंत्रियों ने नए साइबर सुरक्षा निर्देश को मंजूरी दी
ब्रसेल्स । स्लोवेनियाई लोक प्रशासन मंत्री बोस्टन कोरिटनिक ने कहा है कि यूरोपीय संघ (ईयू) के दूरसंचार मंत्रियों ने एक नए निर्देश सहित पूरे ब्लॉक में साइबर सुरक्षा के एक उच्च सामान्य स्तर के उपायों को मंजूरी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को मंत्रियों की एक बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कोरिटनिक ने कहा कि प्रस्ताव का उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्र और यूरोपीय संघ दोनों की लचीलापन और घटना की प्रतिक्रिया क्षमता में और सुधार करना है।

एक बार अपनाए जाने के बाद, 'एनआईएस 2' नामक साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से नया निर्देश, नेटवर्क और सूचना प्रणाली की सुरक्षा पर मौजूदा नियमों की जगह लेगा।

कोरिटनिक ने एक बयान में कहा, "नया एनआईएस निर्देश हमारी तेजी से डिजिटल होती दुनिया में साइबर सुरक्षा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जहां साइबर खतरों का समाज, अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र पर अभूतपूर्व प्रभाव पड़ सकता है।"

प्रस्तावित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक्ट पर भी प्रगति हुई है। मसौदा विनियमन का उद्देश्य मौलिक अधिकारों का सम्मान करने वाले सुरक्षित और वैध कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के एकल बाजार में विकास को बढ़ावा देना है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement