Establishment of Film City will provide employment to millions in Purvanchal: Raju Srivastava -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:37 pm
Location
Advertisement

फिल्म सिटी की स्थापना से पूर्वांचल में लाखों को मिलेगा रोजगार : राजू श्रीवास्तव

khaskhabar.com : सोमवार, 05 अप्रैल 2021 6:07 PM (IST)
फिल्म सिटी की स्थापना से पूर्वांचल में लाखों को मिलेगा रोजगार : राजू श्रीवास्तव
वाराणसी। बनारस पहुंचे अभिनेता और यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने यूपी सीएम के विकास कार्यों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि अगर ये पीएम का संसदीय क्षेत्र है तो यहां आकर दिख भी रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का काशी बदल गया है। काशी विश्वनाथ का दर्शन करने गए राजू ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर चल रहे कामों को भी देखा। उन्होंने कहा कॉरिडोर का काम काफी सराहनीय है। राजू ने बताया कि, "नोएडा में बन रही फिल्म सिटी 1200 एकड़ में विश्वस्तरीय और उच्च तकनीकी युक्त होगी। फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण से जुड़ा हर कार्य एक ही छत के नीचे सम्पन्न हो सकेगा। फिल्म प्रोडक्शन के साथ ही कलाकारों, संगीतकारों, टेक्नीशियनों के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रदेश के युवाओं को फिल्म निर्माण की बारीकियों को समझने के लिए प्रशिक्षण केंद्र की सुविधाएं भी मौजूद होंगी।"

राजू ने कहा कि, "नोएडा फिल्मसिटी में पोस्ट प्रोडक्शन की भी व्यवस्था होगी, इससे पहले पोस्ट प्रोडक्शन के लिए मुंबई, चेन्नई और अन्य जगह जाना पड़ता था। भोजपुरी सिनेमा के लिए भी पूर्वांचल में फिल्मसिटी का निर्माण होगा, जिससे पूर्वांचल के स्थानीय कलाकरों को एक बड़ा अवसर और रोजगार मिलेगा।"

राजू श्रीवास्तव ने मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने पर अपने चिर परिचित चुटीले अंदाज में योगी जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ही नहीं यूपी की जनता भी अपराधी का इंतजार कर रही है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल नहीं, मोक्ष की नगरी काशी लाना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement