Ensure implementation of government policies and decisions: Dr. Kalla Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:26 pm
Location
Advertisement

सरकारी नीतियों और फैसलों की क्रियान्विती सुनिश्चित करावें: डॉ. कल्ला

khaskhabar.com : शनिवार, 12 जनवरी 2019 9:24 PM (IST)
सरकारी नीतियों और फैसलों की क्रियान्विती सुनिश्चित करावें: डॉ. कल्ला
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कम समय में आम आदमी को राहत पहुंचाने वाले फैसले लिये है जिसमें किसानों का ऋण माफ करने ,पेंशन राशि में बढोतरी के साथ ही कृषि कनेक्शन देने एवं आगामी पांच साल तक बिजली की दरें नहीं बढाने के संबंध में है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस क्षेत्र में सर्वोच्च प्राथमिकता से कार्य कर लोगों को राहत पहुंचानी है। उन्होेंने जलदाय विभाग केे अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिले में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता दें एवं लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध हो उसके लिए टीम की भावना से फील्ड में कार्य करें।

उन्होेंने नए नलकूपों को खोदने के लिए निजी रिग की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अभाव की स्थिति में पेयजल परिवहन की कार्ययोजना तैयार कर उसको लागू करने तथा यहां के क्षेत्रफल को ध्यान मंथ रखते हुए अतिरिक्त वाहनों व श्रम की स्वीकृति दिलवाने का भी विश्वास दिलाया। उन्होंने पोकरण-फलसूण्ड पेयजल योजनान्तर्गत कार्य शीघ्र पूर्ण करवा कर गांवों को नहर का मीठा पानी उपलब्ध कराने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे स्वीकृत जी.एस.एस के कार्य को शीघ्र चालू करावें।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह जिला अभाव घोषित है इसलिए यहां के पशुधन को बचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने पशुधन के चारे के लिए चारा डिपो की स्वीकृति करवाने के साथ ही जरुरत के अनुरुप पशु शिविर की स्वीकृति के लिए भी विश्वास दिलाया। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को स्वाईनफ्लू के साथ ही अन्य बीमारियों के प्रति चौकस रहने व समय पर उपचार करवाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल

2/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement