Ensure elaborate security arrangements for Operation Bluestar anniversary: Punjab CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 3:52 pm
Location
Advertisement

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें : पंजाब के मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 04 जून 2022 6:45 PM (IST)
ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें : पंजाब के मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ ।पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को छह जून को मनाई जाने वाली ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी (जिसे घल्लूघारा दिवस के नाम से भी जाना जाता है) से पहले राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें 6 जून से पहले राज्यभर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी भी कीमत पर राज्य की मेहनत से अर्जित शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। मान ने स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार पंजाब को देश में एक शांतिपूर्ण और अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई भी शांति भंग करने की कोशिश करता हुआ पाया जाता है, तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा और राज्य की प्रगति व समृद्धि में बाधा डालने वाली कुछ ताकतें राज्य में शांति को पटरी से उतारने की लगातार कोशिश कर रही हैं।

हालांकि, मान ने कहा कि उनकी सरकार इस तरह के किसी भी नापाक कदम को सफल नहीं होने देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को भी लगाया गया है।

पंजाबियों को राज्य में शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे की भावना को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने पंजाब विरोधी ताकतों को पंजाब को काले दिनों में वापस ले जाने के उद्देश्य से उनकी सभी साजिशों को विफल करके सबक सिखाने का आग्रह किया।

मान ने कहा कि पंजाब में शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए राज्य सरकार कर्तव्यबद्ध है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement