Engineer house raided in Bihar, 15 lakh cash, 33 lakh jewelery recovered -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 6:42 am
Location
Advertisement

बिहार में इंजीनियर के घर का छापा, 15 लाख नकद, 33 लाख के आभूषण बरामद

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 8:52 PM (IST)
बिहार में इंजीनियर के घर का छापा, 15 लाख नकद, 33 लाख के आभूषण बरामद
पटना । बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को पथ निर्माण विभाग के एक इंजीनियर के घर पर छापा मारकर 15 लाख से अधिक नकद और बड़ी मात्रा में सोना चांदी के आभूषण बरामद किए हैं। इसके अलावा इंजीनियर के अन्य ठिकानों पर भी छापामारी जारी है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पटना सिटी रोड डिवीजन, गुलजारबाग पथ निर्माण विभाग में कार्यपालक अभियंता के पद पर तैनाम कौन्तेय कुमार के खिलाफ ज्ञात वैध आय के स्रोत से 1 करोड़ 76 लाख रुपये से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निगरानी थाना कांड संख्या 038/2021 के तहत सोमवार को मामला दर्ज किया गया।

कुमार पर निगरानी की नजर लंबे समय से थी। सबूत जुटाने के बाद निगरानी की टीम ने इंजीनियर के पटना के गोसाई टोला स्थित नित्यानंद अपार्टमेंट के फ्लैट में तलाशी ले रही है।

अधिकारी ने बताया कि टीम अब तक करीब 15 लाख 50 हजार रुपए कैश, सोना एवं चांदी के आभूषण जिसकी कीमत 33 लाख से अधिक आंकी जा रही है। इसके अलावा विभिन्न बैंकों के आठ से अधिक खाते एवं चल अचल संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं।

इंजीनियर के अन्य ठिकानों पर भी तलाशी जारी है।

इधर, निगरानी को बैंक के दो लॉकरों का भी पता चला है जिसके ऑपरेशन को फ्रीज कर दिया गया है। जांच के क्रम में निगरानी को इंजीनियर तथा इनकी पत्नी के नाम के नाम की चार जमीन के दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की दोपहर में तलाशी का कार्य प्रारंभ हुआ है। निगरानी विभाग की तीन टीमें इंजीनियर के ठिकानों की तलाशी ले रही हैं।

उल्लेखनीय है कि निगरानी अन्वेषण ब्यूरो इन दिनों भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार एक मुहिम चला रखी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement