Encounter : Police killed Four badmash in encounter in Meerut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2019 12:00 am
Location
Advertisement

Encounter : मेरठ में पुलिस ने 10 घंटे में चार बदमाशों को किया ढेर​

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 जुलाई 2019 8:09 PM (IST)
Encounter : मेरठ में पुलिस ने 10 घंटे में चार बदमाशों को किया ढेर​
मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच ताब़तोड़ गोलीबारी हुई। एनकाउंटर का यह सिलसिला अब तक जारी है, जिसमें अब तक कुल चार बदमाश मारे जा चुके हैं। मारे गए बदमाशों में गैंगस्टर रोहित सांडू भी शामिल है। मेरठ के एसएसपी अजय साहनी के मुताबिक यह मुठभेड़ दौराला और सरधना थाना क्षेत्र के बीच में हुआ।

रोहित सांडू को 2 जुलाई को मुजफ्फरनगर के जानसठ थाना क्षेत्र में पुलिस पर गोलियां बरसाकर छुड़ा लिया गया था। इस दौरान यूपी पुलिस के एक दारोगा दुर्ग विजय सिंह घायल हो गए थे, जिनकी बाद में मौत हो गई। रोहित सांडू को मिर्जापुर जेल से पेशी के लिए लाया गया था। वो मूलतः मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव जोहरा का रहना वाला था। मंगलवार सुबह भोपा से मुजफ्फरनगर जाने वाली सड़क पर नई मंडी थाना क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ में रोहित सांडू अपने एक साथी के साथ मारा गया। रोहित पर एक लाख रुपये का इनाम था और उसके खिलाफ 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। रोहित के साथ मारे गए बदमाश की पहचान राकेश यादव के रूप में हुई है।

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव के मुताबिक फैजाबाद के अयोध्या के रहने वाले राकेश यादव पर 50 हजार रुपये का इनाम था। एसएसपी के अनुसार यह मुठभेड़ सुबह 5 बजे शुरू हुई थी। सुबह नई मंडी थानांतर्गत गांधी नगर चौकी इंचार्ज अजय कुमार को भोपा की तरफ से मोटरसाइकिल पर कुछ बदमाशों के आने की सूचना मिली। इसकी जानकारी उन्होंने वायरलेस पर अधिकारियों को दी। एनकाउंटर के दौरान दारोगा अजय कुमार को भी गोली लगी है। एक सिपाही विनीत कपसिया भी घायल हुआ है।

रोहित सांडू के इस एनकाउंटर में मारे जाने से पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने उसकी फरारी में मदद करने वाले वाले वेस्ट यूपी के चर्चित बाहुबली भूपेंद्र बाफर को गिरफ्तार किया था। पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक रोहित सांडू को माफिया सुशील मूंछ की हत्या करने के लिए छुड़ाया गया था, जिसकी योजना सुशील के दाहिने हाथ रहे भूपेंद्र बाफर ने बनाई थी। लेकिन खास बात यह है कि भूपेंद्र बाफर को मेरठ पुलिस ने सुरक्षा दी हुई थी।

रोहित सांडू की फरारी के बाद गैंगवार होने की आशंका के बीच पुलिस ने अपने सारे घोड़े खोल दिए थे, जिसके बाद आज वह पुलिस के हाथों मारा गया। इस मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद मेरठ पुलिस के साथ हुई एक और मुठभेड़ में रोहित सांडू के दो और साथियों को पुलिस ने ढेर करने का दावा किया। इनकी पहचान अमित उर्फ शेरू और रविन्द्र कालिया के रूप में हुई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement