Employment will open in employment offices and colleges-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:50 am
Location
Advertisement

रोजगार कार्यालय और कॉलेजों में खुलेंगे रोजगार सैल

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 जनवरी 2019 5:33 PM (IST)
रोजगार कार्यालय और कॉलेजों में खुलेंगे रोजगार सैल
धर्मशाला। उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कांगड़ा जिला में युवाओं को रोजगार के विभिन्न अवसरों को लेकर जागरुक बनाने के लिए रोजगार सैल खोले जाएंगे। यह सैल जिला रोजगार कार्यालय और चुनींदा कॉलेजों में खुलेंगे। इनके जरिये युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध रोजगार तथा स्वरोजगार की संभावनाओं बारे जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों-कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यााथिर्यों को उच्च शिक्षा के बेहतर विकल्पों एवं अवसरों तथा कौशल विकास के कार्यक्रमों के बारे में भी बताया जाएगा। संदीप कुमार वीरवार को धर्मशाला में रोजगार सैल के कार्यों की निगरानी के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की अध्यक्षता कर रहे थे। जिला रोजगार अधिकारी आर.सी. कटोच ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

युवाओं के मार्गदर्शन के लिए समितियां गठित
उपायुक्त ने कहा कि जिला व उपमंडल स्तर पर इसके कार्यान्वयन के लिए कमेटियों का भी गठन किया गया है। जिला स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में परामर्श टीम बनाई गई है। इस टीम में उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, उद्योग, पर्यटन, कृषि, बागबानी, पशु पालन, आयुर्वेद, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवहन, जिला अग्रणी बैंक एवं आरसेटी, विश्वविद्यालय, औद्योगिक संगठनों, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। जिला रोजगार अधिकारी इस परामर्श टीम के सदस्य सचिव होंगे।

स्वरोजगार...आपका अधिकार मुहिम के कार्यान्वयन को बनाई ठोस रणनीति
इस मौके उपायुक्त संदीप कुमार ने कांगड़ा जिला प्रशासन की युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की विशेष मुहिम ‘स्वरोजगार आपका अधिकार’ के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कार्य योजना पर भी चर्चा की एवं ठोस रणनीति बनाई। इसे रोजगार सैल से जोड़कर अधिक प्रभावी बनाने एवं व्यापक फलक देने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement