Electoral officers meeting held for organizational elections of BJP district Panchkula-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 27, 2020 2:36 pm
Location
Advertisement

बीजेपी जिला पंचकूला की संगठनतमक चुनाव के लिए चुनावी अधिकारियों की बैठक आयोजित

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जनवरी 2020 7:01 PM (IST)
बीजेपी जिला पंचकूला की संगठनतमक चुनाव के लिए चुनावी अधिकारियों की बैठक आयोजित
पंचकूला। भारतीय जनता पार्टी जिला पंचकूला इकाई द्वारा संगठनतमक चुनाव के लिए चुनावी अधिकारियों की विशेष बैठक भाजपा कार्यालय पंचकूला में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य तौर पर भाजपा जिला चुनाव अधिकारी रोजी मलिक व उनके साथ विशेष तौर पर सहचुनाव अधिकारी अरुण भान, जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, महामंत्री वरेंद्र राणा व हरेंद्र मलिक उपस्थित रहे।
रोजी मलिक ने जानकारी देते हुए कहा कि बूथ समितियों के चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात आगामी मंडल अध्यक्षों के चुनाव के लिए आज की बैठक यह बुलाई गई थी। मंडल अध्यक्षों के चुनाव से पहले सभी मंडलों में जाकर प्रदेश स्तरीय चुनाव अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं की राय जानी जाएगी। इस प्रक्रिया के लिए पंचकूला जिला की दोनों विधानसभाओं के लिए अलग-अलग चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए है। यमुनानगर से विधायक घनश्याम अरोड़ा को कालका विधानसभा के जिम्मेदारी तथा जगाधरी से विधायक कंवर पाल गुज्जर को पंचकूला विधानसभा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 23 जनवरी को घनश्याम अरोड़ा कालका विधानसभा में तथा 24 जनवरी को कंवरपाल पंचकूला विधानसभा में प्रवास कर बैठके करेंगे।
इन सभी मंडलों की अलग-अलग बैठकों में प्रदेश द्वारा नियुक्त किए गए चुनाव अधिकारियों के साथ जिला चुनाव अधिकारी एवं पदाधिकारी जाकर मंडल अध्यक्षों के बारे में कार्यकर्ताओं से राय लेंगे। इन बैठकों में राय जानकर ही मंडल अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
रोजी मलिक ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में कराए जाने वाले कार्यक्रमों की वजह से संगठन चुनाव में कुछ विलंब जरूर हुआ। मगर भारतीय जनता पार्टी ही विश्व की एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसमें बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराए जाते हैं। हमारे संगठन में ऐसी कोई प्रक्रिया नहीं है कि किसी वजह से अगर विलंब होता है तो किसी को भी नियुक्त किया कर दिया जाए। बीते दिनों हुए बूथ समितियों के चुनावों में भी चुनाव अधिकारियों एवं पदाधिकारियों ने सभी बूथों पर जाकर निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया का पालन करते हुए चुनाव संपन्न करवाए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement